IPL 2024: BCCI ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के खिलाफ लिया कड़ा एक्शन, लगाया भारी भरकम जुर्माना

RR और DC के बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 221 रन बनाए थे।

Shashank Baranwal
Published on -
Sanju Samson

IPL 2024 Sanju Samson: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 56वां मुकाबला मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संजू सैमसन पर आचार संहिता के उल्लंघन के कारण जुर्माना ठोका है।

BCCI ने लगाया जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में संजू सैमसन ने कमाल की बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 46 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 86 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, मुकेश कुमार की गेंद पर शाई होप ने बाउंड्री लाइन पर उनका कैच पकड़ लिया, जिसके बाद थर्ड अंपायर उन्हें आउट करार दिया। हालांकि, आउट होने के बाद उन्होंने अंपार्स के साथ बहस किया। इसी के मद्देनजर BCCI ने उन पर आचार संहिता का उल्लंघन के आरोप पर मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना लगाया।

अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन BCCI की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के लेवल 1 का उल्लंघन के आरोपी पाए गए। हालांकि उन्होंने अपना अपराध मंजूर करते हुए मैच रेफरी को स्वीकार कर लिया। आपको बता दें अनुच्छेद 2.8 के लेवल 1 के अपराध में मैच रेफरी का ही अंतिम निर्णय माना जाता है।

RR को 20 रनों से मिली हार

RR और DC के बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 221 रन बनाए थे। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 201 रन ही बनाने में कामयाब हो पाई और 20 रनों से मैच हार गई।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News