नकली पुलिस अधिकारी बन नौकरी के नाम पर करता था फ्रॉड, STF ने किया गिरफ्तार

आरोपी युवाओ से 8 से 10 हजार रुपए के लेकर झांसा देकर पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर ठगी की वारदातों को अंजाम देता था। जिसे STF ने गिरफ्तार कर लिया है।

Indore Crime News

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) में नकली पुलिस अधिकारी अब एसटीएफ (STF) की गिरफ्त में आ चुका है। दरअसल, पुलिस और अन्य विभागों में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी (cheating) करने वाले आरोपी रोहित शर्मा को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है, जो युवाओं को झांसे में लेकर उन पर रौब झाड़कर रुपये ऐंठता था। बताया जा रहा है कि नकली पुलिस अधिकारी, युवाओं को पुलिस विभाग में अलग-अलग पदों पर नियुक्ति दिलाने के नाम पर ठगी करने का काम करता था। जिसके बारे में पता लगने पर एसटीएफ पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी से फर्जी आईडी नकली पिस्टल, खाकी वर्दी और अन्य दस्तावेज भी बरामद किये गए है।

यह भी पढ़ें…चीन में फिर कोरोना आउटब्रेक, हजारों लोगों पर लगाया lockdown, दुनियाभर में चिंता

बता दें कि एसटीएफ पुलिस को सूचना मिली थी कि किसी पुलिसकर्मी द्वारा युवाओं को एसटीएफ और क्राइम ब्रांच में नियुक्त दिलाने के नाम पर रुपए दिए गए है। सूचना मिलने के बाद गोमटगिरी में पुलिस की वर्दी में घूम रहे एक युवक से पूछताछ की गई। उसने पहले अपने आपको एसटीएफ में पूर्व उपनिरीक्षक बताया जिसके बाद शक होने पर एसटीएफ पुलिस उसे थाने लेकर पहुंची। जहां सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम रोहित शर्मा बताया। जो युवाओ से 8 से 10 हजार रुपए के लेकर झांसा देकर पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर ठगी की वारदातों को अंजाम देता था।

पकड़े गए आरोपी से एक नकली पिस्टल भी मिली है साथ ही खाकी वर्दी और एक फर्जी आईकार्ड भी बरामद किया है। हालांकि, एसटीएफ पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है ताकि उसके द्वारा की गई ठगी की वारदातों का खुलासा हो सके। एसटीएफ एसपी मनीष खत्री के मुताबिक युवाओ पर रौब झाड़कर उनसे ठगी करने वाला अब एसटीएफ की गिरफ्त में है और उससे पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें… Indore News : रुचि सोया पर डकैती की योजना बनाने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार