आईएएस के साले साहब आयकर की राडार पर

GST-raid-in-indore--mp

इंदौर।

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में शुक्रवार को जीएसटी, सेंट्रल एक्साइज और आयकर विभाग ने प्रदेश के बड़े आईएएस अफसर के साले के यहां संयुक्त छापेमार कार्रवाई की। इसमें जीएसटी टीम को घर से 1.16 करोड़ रुपए नकद और आयकर टीम को फैक्टरी से 30 करोड़ के बेनामी लेन-देन की जानकारी मिली।सुत्रों की माने तो इतना बड़ा खुलासा होने के बाद अफसर भी जद मे आ सकते है। 

दरअसल, संदीप भार्गव प्रदेश में विभिन्न पदों पर रहे आईएएस अधिकारी के साले है। इंदौर मे उनकी पेपर ट्रेड लिंक की फैक्ट्री है ।शुक्रवार को पोलोग्राउंड स्थित पेपर ट्रेड लिंक की फैक्टरी और बक्षी कॉलोनी स्थित फैक्टरी मालिक संदीप भार्गव के घर पर सेंट्रल एक्साइज जीएसटी और आयकर विभाग की संयुक्त कार्रवाई हुई है। इसमें जीएसटी टीम को घर से 1.16 करोड़ रुपए नकद और आयकर टीम को फैक्टरी से 30 करोड़ के बेनामी लेन-देन की जानकारी मिली। इस मामले में दोनों ही विभाग बारीकी से जांच कर रहे हैं, क्योंकि जीएसटी के हिसाब से ही करीब डेढ़ करोड़ की टैक्स चोरी प्रारंभिक तौर पर सामने आ चुकी है, वहीं बेनामी कैश लेन-देन के हिसाब से देखा जाए तो आयकर विभाग की टीम कैश मिली राशि और डायरी में मिले 30 करोड़ के सौदे की भी जांच करने में जुट गई है।

वही टीमों को बेनामी संपत्ति के लेने-देन के दस्तावेज भी मिले है।इसकी जानकारी आयकर विभाग इंदौर की इन्वेस्टिगेशन विंग को सूचना दी गई है।विंग अब अपने तरीके से इस पर कार्रवाई करेगा।पर्चियों और डायरियों में सौदे की ��ानकारी लिखी हुई है।अफसरों ने इन्हें भी अपने कब्जे में ले लिया है। वही इस कार्रवाई के बाद कहा जा रहा है कि अफसर भी इस जद में आ सकते है। टीम उनसे भी पूछताछ कर सकती है।