Indore News: चाइल्ड एक्टर बार्बी शर्मा का सोशल मीडिया अकाउंट टर्की से हुआ हैक, 200 डॉलर की हुई मांग

रे मामले में बार्बी शर्मा के पैरेंट्स क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बताया था की बार्बी शर्मा के सोशल मीडिया अकाउंट पर 6 लाख 45 हजार फॉलोअर्स हैं और काफी एक्टिव रहती हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है।

indore

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में चाइल्ड एक्टर का सोशल मीडिया अकाउंट टर्की से हैक करने का मामला सामने आया है। दरअसल, चाइल्ड एक्टर के द्वारा सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो अपलोड किए जाते हैं। वहीं,   अन्य वीडियो वायरल होने के बाद ब्लू टैग देने के नाम से संपर्क कर अकाउंट हैक कर लिया गया था, जिसके बदले में उससे 200 डॉलर की मांग की जा रही थी। आपको बता दें चाइल्ड एक्टर के लाखों में फॉलोअर है। हालांकि, जब पूरा मामला क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी के पास पहुँचा तो समस्या का समाधान किया गया।

टर्की से हुआ हैक

इंदौर शहर की चाइल्ड एक्टर बार्बी शर्मा जिनके सोशल मीडिया अकाउंट पर लाखो में फॉलोअर हैं। वह सोशल मीडिया काफी एक्टिव रहती हैं। वहीं, कुछ दिन पहले एक वीडियो अपलोड की थी, जिसकी रीच मिलियन में गई थी। इसके बाद बार्बी शर्मा की मां के पास एक कॉल आया था, जिसमे अकाउंट को ब्लू टैग देने का प्रॉसेस बताया जा रहा था। प्रोसेस में उलझाकर रखने के दौरान टर्की से अकाउंट हैक कर 200 डॉलर की मांग की जा रही थी।

200 डॉलर की मांग की गई

पूरे मामले में बार्बी शर्मा के पैरेंट्स क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बताया था की बार्बी शर्मा के सोशल मीडिया अकाउंट पर 6 लाख 45 हजार फॉलोअर्स हैं और काफी एक्टिव रहती हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है। एक दिन meta के नाम से कॉल आता है और कहां जाता है हम आपको ब्लू टेक देंगे के लिए प्रमोट करते है। फरियादी को कुछ प्रक्रिया बताई जाती है, जिसमें उलझा कर रखा जाता है। टर्की से अकाउंट हैक कर लगातार 200 डॉलर की डिमांड की जा रही थी। क्राइम ब्रांच टेक्निकल टीम के द्वारा मेटा से संपर्क कर टेक्निकल प्रक्रिया को पूरा करते हुए बार्बी शर्मा के अकाउंट को रिकवर करवाया गया। बार्बी शर्मा के सोशल मीडिया पर 6 लाख 45 हजार फॉलोअर है। अब बार्बी डिजिटल कोप के लिए काम करेंगी।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।