Indore : फिर रिकॉर्ड बनाएगा इंदौर शहर, प्रवासी भारतीय सम्मेलन होगा जीरो वेस्ट

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर शहर (Indore) लगातार नए नए रिकॉर्ड बनाए जा रहा है। जहां इंदौर स्वच्छता में नंबर वन है। वहीं अब डिजिटल होने के साथ-साथ जीरो वेस्ट में भी नंबर वन बनने का पूरा प्रयास कर रहा है। बताया जा रहा है कि इंदौर में पहली बार प्रवासी भारतीय सम्मेलन होने जा रहा है। इस सम्मेलन में 88 देशों के करीब 3000 से ज्यादा लोग हिस्सा लेने वाले हैं। यह सम्मेलन ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में होगा। 8 से 10 जनवरी के दिन ये सम्मलेन होगा। इस सम्मलेन की थीम जीरो वेस्ट रहेगी। यानी ये पूरा कार्यक्रम जीरो वेस्ट थीम पर होने वाला है।

खास बात तो ये है कि इस सम्मलेन में 9 तारीख के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे तो 10 तारीख के दिन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु शामिल होने वाली है। जानकारी के मुताबिक, इस सम्मलेन में शामिल होने वाले सभी एनआरआई मेहमानों को इंदौर नगर निगम शहर का कचरा प्रबंधन और ट्रेंचिंग ग्राउंड में बने एशिया के सबसे बड़े बायो सीएनजी प्लांट का सैर करवाएगी।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।