Indore News : चुनाव में शिकायत के लिए इंदौर पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

Indore News : विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही इंदौर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, 7587614166 इंदौर पुलिस द्वारा यह नंबर जारी करते हुए सभी से यह अपील की गई है कि सोशल मीडिया पर या किसी भी प्रकार से चुनावी संबंधित या किसी प्रकार की भ्रामक जानकारी मिलने पर इंदौर पुलिस से संपर्क करने के लिए यह नंबर पर फोन करें या इस पर फोटो वीडियो भी भेज सकते हैं। यह नंबर पर व्हाट्सएप भी दिया गया है जिस पर कोई भी व्यक्ति चुनाव संबंधी शिकायत के लिए इस नंबर पर इंदौर पुलिस से संपर्क कर सकता है।

पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

पुलिस द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नम्बर की खुलासे में जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि शूरू हुए चुनाव में एक दूसरे पर सोशल मीडिया पर काफी वॉर देखा जा रहा है। वर्तमान समय में सोशल मीडिया का सहारा लेकर ही एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते रहते हैं। वही इंदौर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है कि सोशल मीडिया इंस्टाग्राम, facebook, whatsapp, जैसे सभी प्लेटफार्म पर नजर रखने के लिए पुलिस द्वारा एक विशेष टीम बनाई गई है। जो कि मतदान वाले दिनांक तक लगातार सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नजर रखेगी। साथ ही दिए गए हेल्पलाइन नम्बर पर शिकायत मिलने पर कार्यवाही भी की जाएगी।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”