Indore News : कथित कथावाचक ने की इंदौर में महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी, अब पुलिस गिरफ्त में

पूछताछ के बाद पूरे मामले में कई खुलासे होने की उम्मीद है।

इंदौर,आकाश धोलपुरे। गुजरात के भावनगर से इंदौर पुलिस (Indore Police) ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसने धार्मिक कथा के नाम पर महिलाओं के साथ लाखों की ठगी को अंजाम दिया है। दरअसल, कथित कथावाचक ने पहले तो महिलाओं पर विश्वास जमाया और उसके बाद एक एक कर उनसे 25 लाख रुपये ऐंठ लिए और भाग खड़ा हुआ। ठगोरा अपने हुलिये को भी बदलने में माहिर है लिहाजा, पुलिस पूछताछ के बाद कई और खुलासे होने की संभावना है।

यह भी पढ़े…यूरोपियन कंपनी ने भारत के टू व्हीलर मार्केट में लॉन्च की अपनी शानदार बाइक, जानें डिटेल्स

Indore News : कथित कथावाचक ने की इंदौर में महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी, अब पुलिस गिरफ्त में

दरअसल, इंदौर के पश्चिमी क्षेत्र में अक्सर धार्मिक प्रवचन और कथाएं होती रहती है और लोगो की आस्था के साथ ठगी करने वाले को द्वारकापुरी पुलिस ने गुजरात से पकड़ा है। शातिर और ठगोरे कथावाचक ने इंदौर शहर की तीन हजार से अधिक महिलाओं को चूना लगाकर उनसे कथा के नाम पर 25 लाख रूपये से ज्यादा ठग लिए थे। कथावाचक से पुलिस पूछताछ में कई खुलासे होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े…Jabalpur News : जूनियर इंजीनियर ने नर्मदा नदी में डूबकर की आत्महत्या, पढ़े पूरी खबर

Indore News : कथित कथावाचक ने की इंदौर में महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी, अब पुलिस गिरफ्त में

महिलाओं से कथा करने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर फरार आरोपी गुजरात भान गया था जो अब पुलिस के हत्थे चढ़ा है। कथित कथवाचक का नाम प्रभु महाराज उर्फ अजीत सिंह चौहान निवासी ग्राम पोटादा जिला भावनगर गुजरात है। ठगोरे ने फरवरी 2021 में इंदौर के सूर्यदेव नगर में एक कथा का आयोजन किया था। जिसमें उसने घोषणा की थी कि वह जल्दी ही एक और कथा हरिद्वार में कराएगा। जिसके बाद हजारों महिलाओं ने 1000 से लेकर 5000 तक की राशि कथा में आने – जाने के किराये तथा वहां ठहरने और खाने खर्च के लिए जमा कराई थी। उस दौरान करीब 25 लाख से ज्यादा राशि एकत्र हुई थी। हालांकि इसके बाद कोरोना के कारण लॉक डाउन लग गया और कथा नहीं हो पाई तब महिलाओं ने प्रभु महाराज से अपने पैसे वापस मांगे। इसके बाबा पैसे देने में नाटक करने लगा तब महिलाओं ने पुलिस की शरण ली।

यह भी पढ़े…Vivo ला रहा है अपना नया और तगड़ा स्मार्टफोन, कंपनी ने की तारीख की घोषणा, जाने Vivo T2 के फीचर्स               

एडिशनल डीसीपी प्रशांत चौबे ने बताया कि महिलाओं की शिकायत पर पुलिस ने कथावाचक को गुजरात से गिरफ्तार कर उसके पास से 5 लाख रुपये से ज्यादा राशि बरामद की है। वही उन्होंने बताया कि आरोपी ने इंदौर के अलावा और कहां – कहां ठगी की है इस बात का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल, पूछताछ के बाद पूरे मामले में कई खुलासे होने की उम्मीद है।