इंदौर में मार्शल आर्ट प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन, कई जिलों के 200 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

Shashank Baranwal
Published on -
indore

Indore News: विश्व शांति गुरुकुल स्कूल गांधीनगर, इंदौर में स्क्वायर मार्शल आर्ट प्रशिक्षण शिविर एवं राज्य चयन प्रक्रिया हुई। यह प्रशिक्षिण मार्शल आर्ट, इंदौर संघ द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें 200 खिलाड़ियों ने विभिन्न जिलों से भाग लिया और इस कला को सीख कर बेहतरीन प्रदर्शन दिया। मुख्य अतिथि में माननीय अभिषेक बागची प्राचार्य विश्व शांति गुरुकुल ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर उनका मनोबल बढ़ाया और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

स्क्वॉयर मार्शल आर्ट संघ मध्य प्रदेश महासचिव गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन देते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। वहीं एमएलबी गर्ल्स कॉलेज भोपाल की छात्राओं ने अंडर 50 किलोग्राम वर्ग में एम. कॉम. फर्स्ट सेमेस्टर की छात्रा महिमा मारन एवं उमा दुबे ने क्रीड़ा अधिकारी डॉ. ग्रेस सिंह के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय चयन की ओर अपना मार्ग प्रशस्त किया। अब राज्य चयन प्रक्रिया में चयनित खिलाड़ी जयपुर, राजस्थान में 4 से 6 जनवरी को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस सफल आयोजन के लिए संभाग कोच पंकज दुबे एवं डॉ ग्रेस सिंह, अन्य स्टाफ के साथ प्राचार्य, एमएलबी गर्ल्स कॉलेज ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

indore

indore


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News