इंदौर एयरपोर्ट से कोरोना जांच से पहले छुपकर भागे यात्री

एयर इंडिया की दुबई उड़ान से इंदौर आए दो यात्री, जिनकी कोरोना जांच करवाई जानी थी, वे बिना जांच के ही एयरपोर्ट से भाग गए

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। एयरपोर्ट से कोरोना की जांच से पहले दो यात्रियों के भागने का मामला सामने आया है, घटना इंदौर एयरपोर्ट की है, जहां बुधवार को एयर इंडिया की दुबई उड़ान से इंदौर आए दो यात्री, जिनकी कोरोना जांच करवाई जानी थी, वे बिना जांच के ही एयरपोर्ट से भाग गए। एयरपोर्ट से बाहर निकालते ही दोनों यात्रियों ने अपने अपने मोबाईल फोन भी बंद कर लिए। फिलहाल उनकी तलाश की जा रही।

यह भी पढ़ें .. स्‍थानांतरण रोकने के नाम पर रिश्‍वत लेते मंडला बीएमओ चढ़े लोकायुक्‍त टीम के हत्थे

बताया जा रहा है कि इंदौर एयरपोर्ट पर दुबई की यह उडा़न रात करीब 9.30 बजे  पहुंची। इस फ्लाइट में 115 यात्री सवार थे। एयरपोर्ट पर पहुंचते ही यात्रियों की कोरोना जांच के लिए अनाउन्समेंट किया गया, केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार उड़ान कंपनी को दो प्रतिशत यात्रियों की कोरोना जांच की जानी थी। विमान के उतरते ही उसमें सवार यात्री सनावर अली, हातिम और हकीमुद्दीन का चयन किया गया। उन्हें जांच करवाने के लिए कहा गया। इमीग्रेशन और कस्टम की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें एयरलाइंस के कर्मचारियों के साथ जांच करवाने के लिए लैब में जाना था।

यह भी पढ़े.. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के बयान पर विधायक आकाश विजयवर्गीय का पलटवार

लैब में जाने के लिए  एयरलाइंस के कर्मचारी जैसे ही इन तीनों यात्री को लेने पहुंचे, तो केवल सनावर अली वहां पर मौजूद थे। लेकिन दो यात्री हातिम और हकीमुद्दीन वहां से चले गए थे। इसके बाद उन्हें तलाशने का अभियान चला। दोनों के मोबाइल पर फोन लगा कर बुलाने का प्रयास किया गया तो उनके मोबाइल भी बंद थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग को मामले की सूचना दी गई। अब उनकी तलाश की जा रही है। मामले में एयरपाेर्ट प्रबंधन का कहना है कि यह एयर इंडिया की लापरवाही है। इस तरह से यात्री कैसे भाग सकते है। अगर वे लोग संक्रमित हुए तो वे कितने लोगों को संक्रमित कर देंगे। लापरवाही भरे इस मामले में एयर इंडिया को नोटिस दिया जाएगा।