बिजली विभाग के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, लोक सूचना अधिकार से सामने आई चौंकाने वाली जानकारी

Jabalpur Negligence of Electricity Department : मध्यप्रदेश कांग्रेस बिजली समस्या निवारण प्रकोष्ठ शुक्रवार को जबलपुर में बिजली विभाग का घेराव करेगा। प्रकोष्ठ अध्यक्ष सौरभ नाटी शर्मा ने बताया कि जहां एक तरफ नगर निगम जबलपुर पानी की सुदृढ़ व्यवस्था मुहैया कराने रात दिन से जुटा रहता है वहीं दूसरी तरफ बिजली विभाग के द्वारा ललपुर वाॅटर प्लांट में प्रतिमाह कई घंटो की बिजली सप्लाई बाधित कर आम जनता को परेशान किया जाता है।

 

लोक सूचना अधिकार के तहत नगर निगम जबलपुर की चौंकाने वाली जानकारी 

कांग्रेस पार्टी ने लोक सूचना अधिकार के तहत नगर निगम जबलपुर से ललपुर वाॅटर प्लांट में हो रही प्रतिमाह की विधुत कटौती की जानकारी निकाली जो कि बेहद ही चैकाने वाली थी । प्राप्त जानकारी के अनुसार बिजली विभाग के द्वारा वाॅटर प्लांट में औसतन 50 घंटे की कटौती प्रतिमाह की जा रही है जिसके चलते नगर निगम की बहुतायत में पानी की टंकियां नहीं भर पाती है। परिणाम स्वरूप शहर की बहुत बड़ी आबादी जल संकट से जूझने मजबूर हो रही है।

कांग्रेस पार्टी करेंगी घेराव

बिजली विभाग की इस बेईमानी का दोष नगर निगम पर मढ़ा जाता है साल भर के यह आंकड़े अपने आप में इस बात का प्रमाण देते है कि शहर की आबादी को प्यासा रखने में सिर्फ और सिर्फ बिजली विभाग दोषी है। लोक सूचना अधिकार के तहत प्राप्त किये गये समस्त दस्तावेजों सहित इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार 3 को शाम 4 बजे बिजली विभाग के C.E.अरविंद चौबे का कांग्रेस पार्टी घेराव कर ज्ञापन सौंपेगी। साथ ही साथ विधुत प्रदाय संहिता के नियमों के तहत बिजली विभाग से हर्जाने की मांग की जायेगी।

 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News