पश्चिम बंगाल में रोज होती है प्रजातंत्र की हत्या, वहां है तानाशाही : नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

दिल्ली के कोचिंग संस्थान में जल भराव में हुई 3 छात्रो की मौत पर दुःख जताते हुए कहा कि घटना से सभी को सबक लेना चाहिए, इस तरह की घटना की देश में पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए, इसलिए ऐसी घटनाएं मध्यप्रदेश में भी न हो इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग निर्देश जारी करेगा, और जिन भवनों में क्षमता से अधिक लोग हैं उनकी सुरक्षा का आंकलन किया जाएगा।

kailash

Jabalpur News : पश्चिम बंगाल में प्रजातंत्र की हत्या नैक्सस मिलकर कर रहा है, इस नेक्सेस में 3 तरह के लोग मिलकर काम कर रहे है, उनमें एक राजनीतिक दल, प्रशासनिक अधिकारी और असाजिक तत्व शामिल है, ये आरोप लगाए है पश्चिम बंगाल के पूर्व प्रभारी और मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने जबलपुर दौरे पर पहुंचे।

नीति आयोग की बैठक में ममता बनर्जी को दिया गया था बोलने का पर्याप्त समय 

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में विवाद करने के मकसद से आई थी, ताकि वह चर्चा और मीडिया की सुर्खियों में बनी रहे, जबकि नीति आयोग की बैठक में ममता बनर्जी को बोलने का पर्याप्त समय दिया गया, वहीं पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसक घटनाओंं पर टीएमसी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की राजनीति में हिंसा है। बंगाल में रोजाना प्रजातंत्र की धज्जियां उड़ती है,भले ही दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश भारत है, लेकिन पश्चिम बंगाल में प्रजातंत्र की हत्या एक नेक्सस कर रहा है, उस नेक्सेस में एक राजनीतिक दल, प्रशासनिक अधिकारी और असाजिक तत्व है, इसलिए पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की अनुशंसा वहां के राज्यपाल ही कर सकते हैं।

वहीं मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने असम सरकार के मुस्लिम मैरिज एक्ट खत्म करने पर कहा कि हर राज्य की परिस्थितियों और भूगौलिक ग्राफ में फर्क होता है, इसलिए वहां की सरकार ने जो कदम उठाया है वह सोच समझकर कर उठाया है वहां की जनता के हित को देखते हुए फैसला लिया गया होगा, इसके अलावा मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दिल्ली के कोचिंग संस्थान में जल भराव में हुई 3 छात्रो की मौत पर दुःख जताते हुए कहा कि घटना से सभी को सबक लेना चाहिए, इस तरह की घटना की देश में पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए, इसलिए ऐसी घटनाएं मध्यप्रदेश में भी न हो इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग निर्देश जारी करेगा, और जिन भवनों में क्षमता से अधिक लोग हैं उनकी सुरक्षा का आंकलन किया जाएगा।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News