जबलपुर की आठ विधानसभा में 95 उम्मीदवार चुनाव मैदान में, 23 नामांकन फार्म किए रिजेक्ट

Amit Sengar
Published on -
mp election 2023

Jabalpur News : जबलपुर में नामांकन के बाद अब प्रत्याशियों के फार्म स्कूटनी का काम भी शुरु हो गया है। जिले की आठों विधानसभा में 118 अभ्यार्थीयों ने नामांकन फार्म जमा किया था, इसमें 23 प्रत्याशियों के फार्म किसी ना किसी गड़बड़ी के कारण रिजेक्ट हुए है। अब आठ विधानसभा मे 95 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

यह फार्म किए रिजेक्ट

जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि पाटन विधानसभा मे कुल 26 फार्म नामांकन के मिलें थे, जो कि 24 प्रत्याशियों ने भरे थे। तीन फार्म रिटार्निग अधिकारी के द्रारा रिजेक्ट किए गए है। अब 21 अभ्यार्थी चुनाव लड़ने विधीमान्य घोषित किए गए है। इसी तरह से बरगी मे 11 नामांकन फार्म में 2 रिजेक्ट किए गए है, यहां पर अब 9 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। जिले की पूर्व विधानसभा सीट से 9 फार्म भरे गए थे जिसमें कि 2 रिजेक्ट हुए है, अब पूर्व विधानसभा से 7 उम्मीदवार मैदान में होंगे। उत्तर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए 16 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म दाखिल किए थे, जिसमे कि रिटार्निग अधिकारी ने जांच के दौरान 5 नामांकन फार्म को आमान्य घोषित करते हुए रिजेक्ट कर दिया है। कैंट विधानसभा में 19 फार्म में से 3 रिजेक्ट किए गए। अब यहां से भी 16 उम्मीदवार नामांकन फार्म भरते हुए चुनाव लड़ेगें।

पश्चिम विधानसभा से आरओ के द्रारा एक फार्म को रिजेक्ट किया गया है। यहां से अब 13 अभ्यार्थी चुनाव मैदान मे होंगे। पनागर विधानसभा से 15 में से 5 प्रत्याशियों के नामांकन फार्म रिजेक्ट किए गए है। सिहोरा विधानसभा के 10 नामांकन फार्म में दो रिजेक्ट हुए है। यहां से अब 8 उम्मीदवार चुनाव लड़ सकते है। जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक चुनाव से 93 शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसका कि समय सीमा पर निराकरण किया गया है।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News