ढोंगी बाबा गिरफ्तार, पूजा पाठ के नाम पर करता था ठगी

जबलपुर,संदीप कुमार। मध्यप्रदेश में ठगी की कई बड़ी घटनाएँ सामने आए दिन आती रहती हैं, अब ऐसा ही मामला जबलपुर (Jabalpur) से आ रही है जहाँ पुलिस ने एक ऐसे ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया हैं जो पूजा पाठ के नाम पर लोगों के रुपए को 10 गुना तक करने का झांसा देकर उनको अपने जाल में फंसाया करता था। फिर उनके साथ धोखा करके कीमती जेवरात को पार कर दिया करता था। इस ढोंगी बाबा का नाम कृष्ण कुमार नामदेव बताया जा रहा है, वहीं पुलिस ने आरोपी के पास से सोने का एक हार, एक मंगलसूत्र, एक चैन, एक अंगूठी, एक झुमकी,एक जोड़ी टॉप्स,चांदी के 1 जोड़ी पायल,एक हाफ करधन,एक मोटरसाइकिल, 70000 रुपए नगद, दो चेक बुक, सोने जैसे दिखने वाली 50 मुहर, एक पासबुक और 20 लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं।

एस.पी सिद्धार्थ बहुगुणा ने जानकारी देते हुए बताया कि धनवंतरी नगर पुलिस चौकी ने ढोंगी बाबा कृष्ण कुमार नामदेव को अंधमूक बाईपास के पास से गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है। यह बाबा किसी भी वारदात को अकेले नहीं करता था इसका एक और शातिर साथी था दोनों ही साथ मिलकर किसी भी घटना को अंजाम देते थे। यह पूजा पाठ के नाम पर लोगों को आसानी से ठगी का शिकार बना लिया करते थे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”