फर्जी नर्सिंग कॉलेज मामले में हाईकोर्ट सख्त, सीबीआई को दिया जांच पूरी करने के लिए 15 दिन का समय

jabalpur high court

Jabalpur News : मध्यप्रदेश में नर्सिंग कॉलेज मान्यता फर्जीवाड़े मामले में सीबीआई ने अपनी अंतरिम जांच रिपोर्ट आज हाईकोर्ट में पेश कर दी है। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने प्रदेश के 254 नर्सिंग कॉलेजों की जांच रिपोर्ट एक सीलबंद लिफाफे में पेश की जिसे हाईकोर्ट ने आज रिकॉर्ड पर ले लिया है। बाकी बचे 50 नर्सिंग कॉलेजों की जांच के लिए सीबीआई ने हाईकोर्ट से 1 माह का वक्त मांगा था जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया है।

हाईकोर्ट ने सीबीआई को दिए निर्देश

छात्रों के भविष्य को देखते हुए हाईकोर्ट ने सीबीआई को 15 दिनों में जांच पूरी करने के निर्देश दिए हैं। हाईकोर्ट ने अब 17 जनवरी को मामले पर अगली सुनवाई तय की है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में मान्यता शर्तों का उल्लंघन कर संचालित हो रहे नर्सिंग कॉलेजों के खिलाफ हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दायर की गईं थीं। हाईकोर्ट ने इन याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को नर्सिंग कॉलेजों की जांच के निर्देश दिए थे।

jabalpur

चीफ जस्टिस की बैंच ने हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि अगले 15 दिनों में पूरी जांच हर हाल में पेश करें।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News