Jabalpur News: जबलपुर प्रशासन ने की अभिभावकों की शिकायत पर स्टेम फील्ड स्कूल पर सख़्त कार्रवाई

Jabalpur News: जबलपुर में स्टेम फील्ड स्कूल का एक और कारनामा सामने आया है। जहां पर रविवार के दिन अभिभावको को स्कूल बुलाकर उनसे किताबें जमा कराई गई। जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 30 किताबों को जब्त कर लिया।

Jabalpur News: अधिक फीस वसूली और किताब कॉपी के मामले में सुर्खियों में रहे स्टेम फील्ड स्कूल का एक और कारनामा उस दौरान सामने आया जब रविवार जो की छुट्टी का दिन होता है, इस दिन स्कूल में बच्चों को ना बुलाकर अभिभावकों को बुलवाया गया। वजह थी कि स्कूल में पढ़ाई जा रही छठवीं, सातवीं और आठवीं की हिंदी किताबों में आईएसबीएन नंबर नहीं था, जिसे प्रबंधन चोरी-छिपे जमा करवा रहा था। जिला प्रशासन को जैसे ही यह जानकारी लगी तो स्टेम फील्ड स्कूल पहुंचकर वहां पर रखी करीब 30 किताबों को जब्त किया गया है।

स्कूल प्रबंधन पर लगे आरोप

मौके पर मौजूद एसडीएम शिवाली सिंह ने बताया कि अभी स्टेम फीड स्कूल सहित 11 स्कूलों की जांच की जा रही है, मामला कोर्ट में भी चल रहा है, इसके बावजूद भी स्टेम फील्ड स्कूल ने अभिभावकों को मैसेज और कॉल के जरिए उनसे हिंदी की किताब मंगवाई। स्कूल प्रबंधन का कारनामा यह बताता है कि उन्होंने साक्ष्य के साथ छेड़खानी करने की कोशिश की है। बहरहाल जिला प्रशासन ने स्कूल में अभिभावकों के द्वारा हिंदी ग्रामर की लाई गई किताबों को जब्त कर लिया है। जल्द ही एक प्रतिवेदन कलेक्टर को सौंपा जाएगा।

Jabalpur News: जबलपुर प्रशासन ने की अभिभावकों की शिकायत पर स्टेम फील्ड स्कूल पर सख़्त कार्रवाई

2 लाख रुपये का लग चुका है जुर्माना

बता दें की जबलपुर शहर के जिन 11 स्कूलों पर कार्रवाई की गई है उनमें स्टेम टाइम फील्ड स्कूल भी शामिल है। जिला प्रशासन ने 2 लाख रुपये का जुर्माना भी इस स्कूल पर लगाया है। स्टेम फील्ड स्कूल का संचालक कार्रवाई के बाद से ही फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

जबलपुर से संदीप कुमार कि रिपोर्ट


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News