Jabalpur News : स्ट्रैचर पर दम तोड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था, इलाज के अभाव में मरीज की मौत

मरीज का प्राथमिक उपचार करने के बाद मेडिकल रेफर किया गया था। एंबुलेंस क्यों नहीं आई, इसकी जानकारी नहीं हैं।

Mp news

Jabalpur News : मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पर एक और अव्यवस्था सामने आई हैं। एक मरीज ने स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ दिया। रविवार होने के कारण मरीज को ना ही इलाज मिला और ना ही एंबुलेंस। अस्पताल के चंगुल में फंस गया।

क्या है पूरा मामला

दरअसल जबलपुर के पनागर स्वास्थ्य केंद्र में कालाडूमर गांव में रहने वाले कंछेदी नाम के एक व्यक्ति को हालात में रविवार को लाया गया। पनागर अस्पताल ने औपचारिकता दिखाते हुए मरीज के साथ खाना पूर्ति की और उसकी चोटों को अति गंभीर बताते हुए मेडिकल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इस तरह पनागर जिला अस्पताल के जिम्मेदारों ने अपना पल्ला तो झाड़ लिया लेकिन 41 वर्षीय घायल एंबुलेंस समय पर नहीं मिली। कई घंटे बीत जाने के बाद भी एंबुलेंस नहीं आई और मरीज स्ट्रेचर पर ही पड़ा रहा। सर्व सुविधायुक्त पनागर अस्पताल में आखिरकार इलाज के अभाव में मरीज ने दम तोड़ दिया।

मरीज के परिजनों का आरोप हैं कि इलाज के अभाव में मौत हुई हैं। पनागर अस्पताल के डॉक्टर का कहना था कि मरीज का प्राथमिक उपचार करने के बाद मेडिकल रेफर किया गया था। एंबुलेंस क्यों नहीं आई, इसकी जानकारी नहीं हैं।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News