Jabalpur News: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट और जिला न्यायालय में वकील आज नहीं करेंगे पैरवी, जानिए वजह?

इंदौर में वकीलों के साथ अभद्र व्यवहार के विरोध में मध्य प्रदेश जिला कोर्ट और हाई कोर्ट के वकील शांतिपूर्ण तरीके से न्यायिक कार्यों में भाग नहीं लेंगे। आज नहीं होगी किसी केस की पैरवी।

जबलपुर, संदीप कुमार। (Jabalpur news) मध्यप्रदेश हाईकोर्ट और जिला न्यायालय में आज अधिवक्ता किसी भी केस की पैरवी नहीं करेंगे। इंदौर में वकीलों के साथ हुई अभद्रता के चलते इंदौर के वकीलों के साथ सुर से सुर मिलाते हुए जबलपुर के वकील भी आज प्रतिवाद दिवस मना रहे हैं और न्यायिक गतिविधियों से दूर रह रहे हैं।कार्य से दूर वकील शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट व जिला न्यायालय के वकीलों ने इंदौर के वकीलों के समर्थन में आते हुए आज किसी भी केस की पैरवी न करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें – Indore News : इंदौर में लुटेरो का आतंक महिलाओं को बनाया जा रहा है टारगेट, दो महिला हुई जख्मी।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के सचिव मनीष तिवारी ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, हाई कोर्ट एडवोकेट बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में आज शुक्रवार को पैरवी पर न जाते हुए शांतिपूर्ण ढंग से न्यायिक कार्य से दूर रहने का निर्णय लिया गया है। इंदौर में अधीनस्थ अदालत के न्यायाधीशों द्वारा इंदौर के अधिवक्ताओं के साथ अभद्रता की निंदा करते हुए इसका विरोध दर्ज कराने के एवज में यह कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें – Jabalpur news: जिले में नहीं रुक रहा हत्याओं का सिलसिला, देर रात हुई एक नई वारदात

न्यायिक कार्य से दूर रहने वाले वकील प्रतिवाद दिवस भी मना रहे हैं। वही वकीलों के साथ होने वाले इस बर्ताव के खिलाफ वकीलों का एक दल स्टेट बार काउंसिल के प्रवक्ता राधेलाल गुप्ता, चेयरमैन शैलेंद्र वर्मा व सदस्य अहादुल्लाह उस्मानी के साथ चीफ जस्टिस रवि मलिमठ से भेंट करने भी जायेगा।