Jabalpur News : बेटे के दूसरी जाति की युवती से थे प्रेम संबंध, समाज के सौदागरों ने की चार लाख रुपए की मांग, प्रताड़ित पिता ने जहर खाकर की ख़ुदकुशी

रामकुमार की मौत के मामले में मर्ग कायम कर लिया गया है। अंतिम संस्कार होने के बाद परिजनों के बयान लिए जाएंगे। मृतक के पास से जो सुसाइड नोट मिला है, उसकी भी जांच करवाई जा रही है। जिन लोगों के नाम रामकुमार ने लेटर में लिखे है उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

jabalpur news

Jabalpur News : जबलपुर में 50 वर्षीय अधेड़ ने जहर खाकर आत्महत्या कर लिया। घटना पनागर थाना के ग्राम निभौरा की है, मृतक का नाम रामकुमार पटेल (52) है। मृतक ने आत्महत्या करने से पहले थाना प्रभारी के नाम पर एक लेटर भी छोड़ा है जिसमें एक महिला सहित अन्य चार लोगों के नाम भी लिखे है। लेटर में रामकुमार ने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए लिखा है कि महिला और गांव के अन्य चार लोग दो-दो लाख रुपए मांग रहे है, रुपए ना देने पर समाज से भी बाहर कर दिया है। रामकुमार की मौत की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पनागर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मृतक के बेटे के पड़ोस के गांव छत्तरपुर में रहने वाली एक महिला के साथ अवैध संबंध थे, जिसकी जानकारी पटेल समाज के कुछ लोगों को लग चुकी थी। इसके बाद से ही ये लोग रामकुमार को यह कहकर परेशान कर रहे थे कि तुम्हारे बेटे के गैर समाज की महिला के साथ संबंध है, इसलिए पूरे परिवार को समाज से बाहर किया जा रहा है। राजकुमार से बार-बार कहा जा रहा था कि अगर समाज में वापस आना है तो दो लाख रुपए देने होगे।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि ग्राम निभौरा में रहने वाले रामकुमार पटेल के पुत्र राजेश पटेल के पड़ोस के गांव में रहने वाली आदिवासी समाज की महिला के साथ प्रेम संबंध थे। यह जानकारी गांव में ही रहने वाले कुछ लोगों को लग चुकी थी, तभी से ये लोग रामकुमार से यह कहकर रुपए मांग रहे थे कि समाज के बाहर जाकर किसी और महिला से संबंध रखने पर तुम्हें और तुम्हारे बेटे को बाहर किया जा रहा है, और अब तभी समाज में वापस आ सकते हो जब गांव के लोगों को खाना-पीना होगा। रामकुमार ने समाज में खाना-पीना करवाने के लिए थोड़ा समय मांगा, इस बीच राजेश काम करने के लिए दिल्ली चला गया। गुरुवार की सुबह रामकुमार ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें लिखा है कि…

थाना प्रभारी के नाम पर एक पत्र

सेवा में श्रीमान थाना प्रभारी पनागर, जिला जबलपुर विषय – राज वती गौड़ हमको धमकी देकर 2 लाख रुपए मांग रही है। और गांव वाले 5 आदमी भी उसकी मदद से 2 लाख रुपए मांग रहे है। जिनके नाम फूल सिंह लोधी, गोवर्धन लोधी, शिव नाथ लोधी और चाटू साहू। हम गरीब कहां से चार लाख रुपए लाए।

रामकुमार पटेल के भांजे गुड्डू पटेल का कहना है कि राजेश पटेल अपने परिवार से अलग रहता था, कभी दिल्ली तो कभी भोपाल में मजदूरी करने के चलते अक्सर वह जबलपुर से बाहर रहता था, वह क्या कर रहा है इसकी जानकारी रामकुमार को नहीं थी। पर बीते एक माह से गांव के फूल सिंह लोधी और उनके साथ रहने वाले लोग घर आकर यह धमकी दे रहे थे कि तुम्हारे बेटे के जिस महिला के साथ प्रेम संबंध है वह दूसरी जाति की है, इसलिए तुम्हारे परिवार को समाज से बाहर किया जा रहा है। परिजनों ने यह भी आरोप लगाए है कि अभी भी धमकी दी जा रही है कि पुलिस से शिकायत वापस नहीं ली तो पूरा परिवार अंजाम भुगतने को तैयार रहे। रामकुमार पटेल की मौत के बाद पनागर थाना पुलिस ने शव का पीएम करवाने के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। एएसपी सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि रामकुमार की मौत के मामले में मर्ग कायम कर लिया गया है। अंतिम संस्कार होने के बाद परिजनों के बयान लिए जाएंगे। मृतक के पास से जो सुसाइड नोट मिला है, उसकी भी जांच करवाई जा रही है। जिन लोगों के नाम रामकुमार ने लेटर में लिखे है उनसे भी पूछताछ की जा रही है।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News