Jabalpur News : इंटर्नशिप और प्लेसमेंट्स को लेकर इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों ने किया हंगामा, लगाए आरोप

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में बी- टेक फाइनल ईयर के छात्रों को प्लेसमेंट ना मिलने से कॉलेज में जमकर हंगामा किया। इस दौरान कॉलेज में एक भी क्लास नहीं लगी छात्रों के हंगामा के बाद रांझी पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाइए देने में जुट गई लेकिन छात्र थे कि किसी भी कीमत में मानने को तैयार नहीं।

प्लेसमेंट ना मिलने से छात्र हुए नाराज

छात्रों का कहना है कि बीते 3 साल से कॉलेज में एक भी प्लेसमेंट का कैंप नहीं लगा है इतना ही नहीं छात्र इंटर्नशिप कर रहे थे उन्हें भी कॉलेज प्रबंधन ने दबाव देते हुए बंद करवा दिया। छात्रों को कहना है कि इस तरह अगर स्थिति कॉलेज में बनी रही तो उनके भविष्य आने वाले समय में आधार में लटक जाएगा। क्योंकि ना हीं कंपनियां आ रही है और ना ही प्लेसमेंट हो रहा है और नहीं कहीं हमें बाहर इंटर्नशिप करने दिया जा रहा है। जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज बीटेक फाइनल ईयर के सैकड़ों छात्र आज कॉलेज के मुख्य गेट पर बैठकर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हंगामा के बाद तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे लेकिन छात्र थे कि वह सिर्फ सांसद से ही मिलने की मांग पर अड़े रहे।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने लगाए आरोप

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि बीते एक साल से कोई भी कंपनी का प्लेसमेंट कॉलेज में नहीं हुआ है। छात्रों का यह भी कहना है कि बीते 5 साल पहले यहां पढ़ने वाले छात्रों का पैकेज 15-16 लाख रुपए प्रति वर्ष था जो कि अब घटकर साढ़े तीन लाख से भी काम हो गया है। छात्रों की मांग है कि जब तक जबलपुर सांसद आकर लिखित में आश्वासन नहीं देते हैं तब तक इस तरह का प्रदर्शन चलता रहेगा। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने प्रिंसिपल और अन्य टीचर का रास्ता भी रोक लिया। जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि हाल ही में एक कंपनी ने यहां पर कैंपस लगाया था इसके बाद बीच में कुछ समस्या आ गई थी लेकिन अब हम फिर से कंपनियों से बात कर रहे हैं निश्चित रूप से जल्द ही कॉलेज में एक कैंपस लगाया जाएगा।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News