Jabalpur News : खेतों में फसल पककर हुई तैयार, मौसम का बदला तेवर, किसानों की बढ़ी चिंता

Amit Sengar
Published on -

Jabalpur News : जबलपुर में बदले मौसम के मिजाज़ ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। जबलपुर में सोमवार शाम से रुक-रुककर हो रही बारिश से सब्ज़ियों और गेहूं की खड़ी फसल को आंशिक नुकसान हुआ है। हांलांकि गनीमत इस बात की है कि जबलपुर में तेज बारिश और ओलावृष्टि नहीं हुई है लेकिन मध्यम बारिश से भी कुछ इलाकों में गेहूं की फसल खेत में आड़ी हो गई है।

किसानों की चिंता बढ़ी

मुसीबत उन किसानों की ज्यादा है जिन्होने अपनी रबी की फसल की कटाई शुरु कर दी थी। ऐसे किसानों की खेत में रखी फसल अचानक बारिश में भीगने से खराब हो रही है। इधर जबलपुर में कृषि विभाग के सहायक संचालक ने सभी ब्लॉक के कृषि अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उनसे बारिश से फसल पर पड़े प्रभाव की रिपोर्ट ली है।

सहायक संचालक रवि आम्रवंशी के मुताबिक फिलहाल की बारिश से फसलों को कोई बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन अगर बारिश और तेज होती है तब ज़रुर फसलों को नुकसान पहुंच सकता है और ऐसी स्थिति में विभाग द्वारा नुकसान का सर्वे करवाया जाएगा।
जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News