जबलपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जब्त की 600 पेटी शराब, ट्रक चालक फरार

Sanjucta Pandit
Published on -
mp election, indore news

Jabalpur News : जबलपुर पुलिस ने ट्रक को अवैध शराब का परिवहन करते पकड़ा है। पकडे गए ट्रक में 600 पेटिया देशी शराब की भरी हुई मिली। पुलिस को देखते ही ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश पुलिस द्वारा जारी कर दी गई है। इस कार्रवाई के बाद से शराब माफियांओं में हड़कंप मचा हुआ है।

थाना प्रभारी ने बताई ये जानकारी

 

मामले को लेकर अधारताल थाना प्रभारी विजय कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा सुचना मिली थी कि कटनी की ओर से ट्रक क्रमांक DL-1 LM 8711 जबलपुर की ओर आ रहा है। जिसपर पुलिस ने एक टीम का गठन कर ख़ास स्थानों पर चेकिंग पॉइंट्स बनाए। जिसपर तैनात पुलिस कर्मियों ने एक ट्रक को रोका और जब उसकी तलाशी लेने लगे तभी मौका देखकर ट्रक ड्राईवर वहां से फरार हो गया। इस दौरान ट्रक में विभिन्न कंपनियों के शराब की करीब 600 पेटिया जब्त की गई। जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है।

जिला आबकारी विभाग से पुछताछ जारी

इतनी बड़ी सख्या में अवैध परिवहन कर जबलपुर लाई जा रही शराब के सम्बन्ध में जब जिला आबकारी विभाग से पूछा गया तो उन्होंने मामले पर गोलमोल जवाब देना शुरू कर दिया। आबकारी अधिकारियों का कहना था कि पुलिस द्वारा पकड़ा गया ट्रक सिहोरा से शराब लेकर मझोली की ओर जा रहा था। ट्रक ड्राईवर रास्ता भटकते हुए अधारताल थाना क्षेत्र में आ गया। आबकारी विभाग के इस तरह के बयान से ये लग रहा है कि आबकारी विभाग शराब माफिया को बचाने का प्रयास कर रही है।

सूत्रों ने दी जानकारी

वहीं, सूत्रों का कहना है कि शराब माफियाओं को आबकारी विभाग द्वारा लम्बे समय से लगातार संरक्षण दिया जा रहा है। आबकारी विभाग शराब का अवैध परिवहन और निर्माण करने वाले गरीब और कमजोर लोगों पर कार्रवाई करता है लेकिन जो वास्तव में शराब का अवैध परिवहन कर हैं उनपर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है। फिलहाल, पुलिस अवैध शराब का परिवहन करने वालों पर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करने जा रहा है।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News