जबलपुर : 15 माह के मासूम को बाघ से बचाने वाली माँ अब पूरी तरह स्वस्थ, हमलें में बच्चे सहित हो गई थी घायल

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। बाघ से अपने बच्चे को बचाने वाली माँ और उसका 15 माह का बच्चा अब पूरी तरह स्वस्थ हो गए है। उमरिया जिले से उपचार के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंची मां बेटे की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। जबलपुर मेडिकल कालेज में इलाज करने वाले चिकित्सकों की माने तो महिला को बाघ के हमलें में चोट आने के बाद घाव हो गए थे जो अब उपचार के बाद ठीक है, वही बच्चा भी पूरी तरह स्वस्थ है, हालांकि अभी भी  महिला को आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में तथा उसके बेटे को वार्ड में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। गौरतलब है कि अर्चना चौधरी अपने 15 माह के बेटे राजवीर को लेकर खेत तक गई थी। बच्चा शौच कर रहा था, तभी झाड़ियों में छिपे बाघ ने राजवीर पर हमला कर दिया था। जान की परवाह किए बगैर अर्चना बेटे को बचाने के लिए बाघ से भिड़ गई थी। उसके शोर मचाने पर आसपास के लोग तथा स्वजन मौके पर पहुंचे। बाघ के इसी हमले में अर्चना व राजवीर घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें…. बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से निकले बाघ ने 15 महीने के मासूम पर किया हमला, मां ने जबड़े से खींचकर बचाई बेटे की जान

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के माला बीट के तहत उमरिया जिले के रोहनिया गांव की रविवार सुबह की यह घटना है।  वहीं, जिला के वन अधिकारियों ने कहा कि वे बाघ का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur