शराबियों का अनुचित MRP के खिलाफ धरना, आबकारी अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

जबलपुर,संदीप कुमार। शराब का नशा चढ़ता है तो वह सिर चढ़कर बोलता है जबलपुर (Jabalpur) के बिजोरी चरगवां शराब दुकान में भी शराब के नशे में धुत शराबियों की अजीब ही माँग देखी गई, एमआरपी (MRP) से अधिक दाम पर शराब बेचने को लेकर शराबी नाराज हो गए और उन्होंने दुकान के सामने ही धरना दिया और जमकर नारेबाजी भी की शराबियों का धरना प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े…Toy Train से IRCTC करा रही दार्जिलिंग, गंगटोक की यात्रा, समझिये टूर प्लान

शराबी नशे में इस कदर चूर थे कि वह अधिक दाम पर शराब बेचे जाने का विरोध शराब दुकान के सामने धरना देकर कर रहे थे, शराब के शौकीन की मांग थी कि उन्हें शासन के द्वारा निर्धारित दाम पर ही शराब दी जाए उनका आरोप था कि शराब दुकान संचालक एमआरपी से अधिक दाम पर शराब बेच रहा है जिसके चलते शराब के शौकीन अपना शौक पूरा नहीं कर पा रहे हैं, शराब दुकान संचालक से शराब के शौकीन इस कदर नाराज हुए कि किसी को शराब खरीदने नही दिया इस दौरान कुछ घन्टो के लिए दुकान संचालक भी शराब नहीं बेच पाए।

यह भी पढ़े…UGC ने उच्च शिक्षाधारी छात्रों को दी बड़ी राहत, एक सत्र में हासिल कर सकेंगे 2 डिग्री, देखें बड़ी अपडेट-नियम

शराब पीने वालों ने बताया कि रोजाना ही दुकान में शराब पीने के लिए वह आते हैं पर कुछ दिनों से ऐसा हो रहा है कि जैसे ही रात होती है तो दुकान संचालक एमआरपी का बोर्ड निकाल कर दूसरा बोर्ड लगा देते है जिसमे की हाथ से शराब के नए दाम लिखे रहते हैं, शराब का शासन के द्वारा 60 रु क्वाटर दाम निर्धारित किया गया है पर रात होते ही उसके दाम 80 से 90 रु तक पहुंच जाते हैं, बढ़े हुए दाम को लेकर शराब के शौकीनों ने मांग की है कि दाम कम किए जाएं, इधर शराबियों के द्वारा हंगामा करने और धरना देने की खबर जिला आबकारी अधिकारी के पास पहुंची जिसके बाद उनका कहना था कि स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद इसकी जांच करवाई जाएगी और अगर पाया जाता है कि दुकान संचालक के द्वारा अधिक दाम पर शराब बेची जा रही है तो वह निश्चित रूप से उन पर कार्यवाही भी होगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News