जन आशीर्वाद यात्रा : जनता से संवाद करेंगे मंत्री, ये होगी कार्यक्रम की रूपरेखा

जबलपुर, संदीप कुमार। केंद्र की सरकार में भाजपा के नवनियुक्त 40 केंद्रीय मंत्री अपने अपने राज्य में जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे। यह यात्रा 16 अगस्त से 25 अगस्त तक होगी जिसमें मध्यप्रदेश से डॉ वीरेंद्र खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया, एसपीएस बघेल जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से जनता के बीच पहुँचेंगे। यह जानकारी भाजपा प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में दी।

Dewas : 17 नवंबर को खिलाड़ियों का सम्मान समारोह, जिला ओलंपिक संघ की बैठक में निर्णय

महाकौशल-बुंदेलखंड क्षेत्र में डॉ वीरेंद्र खटीक आशीर्वाद यात्रा करेंगे। 23 अगस्त को सुबह 8 बजे यात्रा सागर से प्रारंभ होगी जो जबलपुर ग्रामीण क्षेत्र के पाटन में सुबह 11 बजे प्रवेश करेगी, जहां ग्रामीण भाजपा द्वारा भव्य आगवानी की जाएगी। यहां से मार्ग में कार्यक्रमों के उपरांत 12:30 बजे आईटीआई चौक में यात्रा शहरी क्षेत्र में प्रवेश करेगी जहां केंद्रीय मंत्री की अगवानी की जाएगी।

जबलपुर शहर की आशीर्वाद यात्रा में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं, जिनमें योजनाओं के हितग्राहियों से चर्चा, संतों का आशीर्वाद, मंदिर में पूजन, खेल, साहित्य, सांस्कृतिक जगत की हस्तियों से भेंट, समाज द्वारा सम्मान आदि कार्यक्रम किये जायेंगे। इसके पश्चात रात्रि में यात्रा दमोह के लिए प्रस्थान करेगी। यात्रा प्रभारी रणजीत सिंह रावत ने बताया कि केंद्र में पहली बार 11 महिला सांसद एवं 27 पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सांसदों को मंत्री बनाया गया है। साथ ही केंद्र में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया गया है और आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से केंद्रीय मंत्रियों का जनता से सीधा संवाद स्थापित हो और केंद्र व राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं की जानकारी जनता को मिल सके इस हेतु केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर यह राष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित किया गया है।