दबंग का घमंड किया चकनाचूर, चार दुकानों पर चलाई जेसीबी, अवैध निर्माण किया ध्वस्त   

जबलपुर, संदीप कुमार।  मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)के निर्देश के बाद माफिया, गुंडे, बदमाशों पर प्रदेश में कार्रवाई जारी है।  पुलिस और प्रशासन  की टीमें बदमाशों के अवैध निर्माण चिन्हित कर उन्हें ध्वस्त कर रहे हैं।  इसी क्रम में जबलपुर प्रशासन ने रविवार को छुट्टी वाले दिन एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।

जबलपुर में रविवार को भू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया।  बेलबाग थाना अंतर्गत तहसील चौक पर शासकीय भूमि पर अवैध रूप से बनाई गई चार बड़ी दुकानों को जिला, पुलिस और नगर निगम प्रशासन के अमले ने ध्वस्त कर दिया।  सुबह वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने इन दुकानों को जेसीबी मशीन के माध्यम से तोड़ने की कार्यवाही शुरू कर दी.  लगभग दो  घंटे की मेहनत के बाद चारों दुकानों को जमींदोज कर दिया गया. बताया जाता है कि अवैध शराब, जुएं और सट्टे का कारोबार करने वाले क्षेत्र के बदमाश राजेश सोनकर ने इन दुकानों का अवैध रूप से निर्माण किया था और इनमें अवैध कारोबार संचालित किया जाता था. पुलिस ने इन दुकानों पर कर कई बार कार्यवाही भी की थी लेकिन असामाजिक गतिविधियां नहीं थम रही थी.  अवैध रूप से दुकानों का निर्माण करने वाले राजेश सोनकर को कई बार दुकाने हटाने के लिए नोटिस दिया गया था लेकिन उसके द्वारा ऐसा नहीं किया गया. मौके पर मौजूद तहसीलदार स्वाति आर सूर्या ने बताया कि लगभग 50 लाख रुपए कीमत की शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है। शहर के कुछ और हिस्सों में शासकीय भूमि को जल्दी ही अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा.


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....