Jabalpur News: बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों पर कार्रवाई को लेकर मानवाधिकार आयोग ने पुलिस अधीक्षक से मांगा जवाब

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग की मुख्यपीठ में अध्यक्ष मनोहर ममतानी तथा सदस्य राजीव कुमार टंडन की युगलपीठ ने सुनवाई की

Shashank Baranwal
Published on -
vehicles without number plates

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में तेज रफ्तार में बिना नंबर प्लेट के वाहनों को लेकर मानवाधिकार आयोग ने सुनवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी किया है। इस दौरान आयोग ने नोटिस के हवाले से पूछा है कि बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों पर पिछले तीन महीने में क्या कार्रवाई की गई है।

जल्द रिपोर्ट सौंपने का आदेश

दरअसल, जबलपुर नगर निगम की सीमा पर तेज रफ्तार से कई वाहन एवं डम्पर शहर की सड़कों में बिना नंबर प्लेट के बेलगाम चल रही हैं, जिसके कारण से लगातार दुर्घटना की खबरें सामने आती हैं। वहीं दुर्घटना के बाद डम्पर में नंबर नही होने के कारण डम्पर पकड़े नहीं जाने के कई मामले प्रकाश में आते हैं। इसी मामले पर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के क्षेत्रीय कार्यालय प्रभारी फरज़ाना मिर्जा ने बताया कि इन घटनाओं को संज्ञान में लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग की मुख्यपीठ में अध्यक्ष मनोहर ममतानी तथा सदस्य राजीव कुमार टंडन की युगलपीठ ने सुनवाई की। इस दौरान इसे गंभीर मामला मानकर जबलपुर पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस के जरिए पुलिस अधीक्षक से पूछा गया है कि बिना नंबर की गाड़ियों पर पिछले तीन महीने में क्या कार्रवाही की गई है। आयोग ने इस सम्बन्ध में एसपी से कहा हैं कि जल्द से जल्द रिपोर्ट आयोग के सामने प्रस्तुत करें।

जबलपुर से संदीप कुमार की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News