Mp News : हाई कोर्ट ने लॉन्च किया अपना मोबाइल एप्लीकेशन

जबलपुर हाई कोर्ट (Jabalpur High Court) के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम (Online program) के दौरान हाईकोर्ट के मोबाइल ऐप को लॉन्च किया।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ने डिजिटल और आत्मनिर्भर मिशन की तरफ अपना एक और कदम बड़ा लिया है। बता दें कि राज्य की हाई कोर्ट ने भी डिजिटल होने की पूरी तैयारी कर ली है। दरअसल ,जबलपुर हाई कोर्ट (Jabalpur High Court) के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम (Online program) के दौरान हाईकोर्ट के मोबाइल ऐप को लॉन्च किया। मोबाइल ऐप और प्रेजेंटेशन प्रणाली की ऑनलाइन लॉन्चिंग में हाई कोर्ट के न्यायाधीशों और महाधिवक्ता भी शामिल रहे । वही कार्यक्रम में इंदौर (Indore) और ग्वालियर (Gwalior) खंडपीठ के साथ ही जबलपुर मुख्यपीठ (Jabalpur Main Bench) के एसोसिएशन के पादधिकारी और सहायक सॉलिसिटर जनरल (Assistant solicitor general) मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…..Corona Vaccination Update : देश में वैक्सीन के अब तक दिए जा चुके हैं 1.48 करोड़ डोज

क्या होगा फायदा

प्रदेश में हाई कोर्ट के डिजिटल प्लेटफार्म पर आने से नागरिकों को काफी फायदा होगा। मदद मांगने से लेकर वकीलों और जजों तक सभी को अपने सवालों के आंसर मोबाइल ऐप पर ही मिल जायेगा। डिजिटल इंडिया को बढ़ते देख मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने भी 1 मार्च 2021 को अपना मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च करने का फैसला किया है। हाई कोर्ट न्यायाधीश द्वारा लॉन्च की गई मोबाइल एप्लीकेशन एंड्रॉइड (Android ) और एप्पल (Apple) दोनों यूजर इसे डाउनलोड कर पाएंगे। ये एप्प दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) पर काम करने के हिसाब से बनाई गई है। बात दें कि ऐप लॉन्चिंग के 2 घंटे के भीतर ही इसे 1 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर इस पर रजिस्ट्रेशन कराया था।

यह भी पढ़ें…..BJP अनुसूचित जाति मोर्चा में नई नियुक्तियां , MP के इस नेता को मिली बड़ी जिम्मेदारी