नर्सिंग के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन, आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने जारी की अधिसूचना

भोपाल, डेस्क डेस्क। मध्य प्रदेश में नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। इसके लिए मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी है, बताया जा रहा है कि पिछले दो साल से परीक्षाएं न होने के चलते प्रदेशभर के हजारा नर्सिंग छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को लेकर परेशान थे। वहीं छात्र-छात्राएं लगातार विभाग व  विश्वविद्यालय प्रशासन से जनरल प्रमोशन की मांग कर रही थी।  इस समस्या को देखते हुए आखिरकार इंडियन नर्सिंग काउंसिल ने छात्रों के जनरल प्रमोशन के लिए अपनी हरी झंडी दे दी है।

ग्वालियर में फिर हुई गांधी के हत्यारे गोडसे की पूजा, हिन्दू महासभा ने लगाए जिंदाबाद के नारे

साथ ही इस संबंध में मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने शनिवार को अधिसूचना भी जारी कर दी है, जिसके अनुसार नर्सिंग के अंतिम वर्ष को छोड़कर प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन का लाभ मिलेगा। मध्य प्रदेश में नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा।  इसके लिए मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि पिछले दो साल से परीक्षाएं न होने के चलते प्रदेशभर के हजारा नर्सिंग छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को लेकर परेशान थे।

लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, उदयपुर में 7 लाख की चपत लगाकर साथी के साथ इंदौर में छिपी थी महिला

छात्र-छात्राएं लगातार विभाग व  विश्वविद्यालय प्रशासन से जनरल प्रमोशन की मांग कर रही थी।  इस समस्या को देखते हुए आखिरकार इंडियन नर्सिंग काउंसिल ने छात्रों के जनरल प्रमोशन के लिए अपनी हरी झंडी दे दी है। साथ ही इस संबंध में मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने शनिवार को अधिसूचना भी जारी कर दी है, जिसके अनुसार नर्सिंग के अंतिम वर्ष को छोड़कर प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन का लाभ मिलेगा।