Digital India: रजिस्ट्री ऑफिस का सर्वर हुआ ठप्प, लोग घण्टों हुये परेशान, नहीं मिला समाधान

जबलपुर रजिस्ट्री ऑफिस का सर्वर (Server) सुबह ही ठप्प हो गया। जिसके चलते सैकड़ों की तादात में रजिस्ट्री कराने अपने संबंधियों और भू-मालिकों के साथ पहुंचे लोग परेशान होते नजर आए।

जबलपुर, संदीप कुमार। रजिस्ट्री ऑफिस (Registry Office)  का सर्वर तकनीकी कारणों से आज ठप्प हो गया। जिसके चलते लोग घंटों सर्वर का इंतिजार करते रहे। रजिस्ट्री का सिस्टम ऑनलाइन (Online) होने के बाद भी लोगों की परेशानी कम होने के बजाय बढ़ रही है, हालांकि जिला पंजीयक का दावा है कि बीते 5 दिनों में सर्वर खराब होने के बावजूद भी करीब 800 रजिस्टर हुई हैं।

ये भी पढे़ – Job Fraud: नौकरी के नाम पर युवाओं से लूट रहे थे लाखों रुपये, पुलिसकर्मियों का हुआ पर्दाफश

आज जबलपुर रजिस्ट्री ऑफिस का सर्वर (Server) सुबह से खराब हो गया। जिसके चलते सैकड़ों की तादात में रजिस्ट्री कराने अपने संबंधियों और भू-मालिकों के साथ पहुंचे लोग परेशान होते नजर आए, वहीं अफसरों को भी इसका कारण ज्ञात नहीं था। इतना ही नहीं रजिस्ट्री (Registry) नहीं होने पर कुछ लोगों ने हंगामा भी किया, लेकिन सभी अफसरों ने हमारे हाथ में कुछ नहीं है कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया। सुबह से पहुंचे लोग धीरे-धीरे वापस होते रहे।

ये भी पढे़ – मध्य प्रदेश के विंध्य के युवा कांग्रेस नेता का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस

कोरोना (Corona) काल के बाद भी जबलपुर (Jabalpur) में 2020- 21 के दौरान काफी रजिस्ट्रीया हुई है। बीते 5 दिनों में ही रजिस्ट्री का आंकड़ा करीब 800 से पार पहुंच गया है। हालांकि, इस दौरान सर्वर में लगातार परेशानी भी आ रही थी। जानकारी के मुताबिक सरवर में अत्यधिक लोड (Overload) पढ़ने के चलते यह समस्या आ रही है, लिहाजा जिला स्तर के अधिकारी मुख्यालय से संपर्क में जुटे हैं कि अंतिम वित्तीय वर्ष (Financial Year) में कैसे ज्यादा ज्यादा रजिस्ट्रीयां हो जिससे कि शासन को राजस्व (Revenue) का लाभ पहुंचे।