जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बारूद में भड़की चिंगारी, झुलसा कर्मचारी, इलाज जारी

Sanjucta Pandit
Published on -

Jabalpur News : जबलपुर जिले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। जब ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया के फिलिंग सेक्शन-9 में अचानक बारूद में चिंगारी भड़क उठी, जिससे कर्मचारी रवि पवार के दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए। जिससे वहां हड़कंप मच गया। वहीं, साथ में काम कर रहे कर्मचारियों ने सेक्शन से बाहर निकल कर अपनी जान बचाई।

निजी अस्पताल में इलाज जारी

वहीं, घायल रवि पवार को तुरंत फैक्ट्री के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन दोनों हाथ ज्यादा जल जाने की वजह से उसे तुरंत निजी अस्पताल में दाखिल किया गया है, जहां उसका इलाज प्रारंभ हो गया है। बता दें कि एक सप्ताह के अंदर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में कर्मचारी के झुलसने की यह दूसरी घटना है। घटना की सूचना मिलते ही फैक्ट्री प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी मौकास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है।

फैक्ट्री में किया जाता है संवेदनशील काम

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया, भारत में भारतीय सेना के हथियारों के निर्माण, रखरखाव और उनमें बारूद भरने का काम करती हैं। यह फैक्ट्री भारतीय सुरक्षा बलों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहाँ पर विभिन्न प्रकार के हथियार, बम और अन्य संविदानिक आवश्यकताओं के लिए सामग्री तैयार की जाती है जो कि बेहद संवेदनशील काम माना जाता है।

संदीप कुमार, जबलपुर


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News