Jabalpur News: 80% अंक आने के बाद से छात्रा थी नर्वस, उठाया आत्मघाती कदम

जबलपुर के धन्वंतरि नगर में रहने वाली एक छात्रा ने आत्महत्या करने की कोशिश की है हालांकि समय रहते परिवार वालो ने छात्रा का सकुशल बचा लिया। जानकारी के मुताबिक छात्रा के 80% अंक आए थे।

जबलपुर, संदीप कुमार। माध्यमिक शिक्षा मंडल परीक्षा परिणाम आते ही कुछ छात्र पास हुए तो कुछ छात्रों का रिजल्ट बिगड़ा। कुछ छात्र तो ऐसे थे जो अच्छे नम्बरो से पास हुए, हालांकि कुछ छात्र के नंबर जरूर कम आए है और वो नर्वस है। जबलपुर के धन्वंतरि नगर में रहने वाली एक छात्रा ने आत्महत्या करने की कोशिश की है हालांकि समय रहते परिवार वालो ने छात्रा का सकुशल बचा लिया। जानकारी के मुताबिक छात्रा के 80% अंक आए थे।

यह भी पढ़ें – शनि मेले में भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, 1100 कर्मचारी एवं 650 पुलिस के जवान किए गए तैनात

इसके बावजूद भी वह असंतुष्ट थी। लिहाजा इसके चलते छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। 12वीं कक्षा की छात्रा ने परीक्षा परिणाम आने के बाद आत्महत्या करने का प्रयास किया और फाँसी लगाकर आत्महत्या करना चाहा। जिस समय छात्रा आत्महत्या जैसा कदम उठा रही थी तभी उसकी मां आ गई और उसे बचा लिया। छात्रा ने बताया कि वह 12वीं कक्षा में पढ़ती थी कल उसका रिजल्ट आया जिसमें उसे 80% अंक मिले, पर अच्छी पढ़ाई करने के बावजूद भी वह इतने प्रतिशत से असंतुष्ट थी जिसके चलते वह डिप्रेशन में आ गई और आत्महत्या करने की ठान ली।

यह भी पढ़ें – पूर्व न्यायाधीशों और नौकरशाहों के एक समूह ने खुले पत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किया बचाव

छात्रा के परिजनों ने इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया है। यहां अब उसकी हालत में सुधार है बताया जा रहा है। छात्रा धनवंतरी नगर निवासी है। फिलहाल परिवार उसे संभाल रहा है। उसे हिम्मत दे रहा है। बता दें कल ही 10वी और 12वी का परिणाम सामने आया है। इस बार दसवीं कक्षा का ओवरआल रिजल्ट 59.54 है जबकि बारहवीं कक्षा का ओवरआल रिजल्ट 72.72% रहा। जोकि सबसे कम है अन्य सालों की तुलना में।