चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने वाला ITBP का जवान ही निकला आरोपी, 11 लाख 50 हजार के लिए रची झूठी कहानी

Avatar
Published on -

Jabalpur News : जबलपुर में ITBP के जवान का सनसनीखेज मामला सामने आया है यहाँ इस जवान ने चोरी की शिकायत दर्ज कारवाई, उसने जबलपुर के कैंट थाने की पुलिस को बताया कि 19 मई की दोपहर उससे 11 लाख 50 हजार रुपए अज्ञात आरोपियों ने छीन लिए है, इस मामलें में पुलिस ने जब जांच की तो चौकानें वाला खुलासा हुआ है, चोर कोई और नहीं बल्कि ITBP का जवान खुद निकला, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

यह था मामला
आईटीबीपी में पदस्थ जवान अनिल कुमार प्रजापति ने कैंट थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई की 19 मई को वह आईटीबीपी का 11 लाख 50 हजार रुपए लेकर निकला था, जिसे कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मैन ब्रांच सिविल लाइन में जमा करना था। जवान ने पुलिस को बताया कि जैसे ही वह पुल नंबर दो के पास पहुंचा और बैग को गाड़ी में रखकर वाशरूम करने लगा तभी कोई अज्ञात उसका नोट से भरा बैग चोरी कर लिया। पुलिस ने जवान की शिकायत पर जब जांच शुरू की तो पाया कि जवान अनिल ने चोरी की जो भी घटना बताई वह झूठी है, पुलिस ने आसपास लगे कैमरों को तलाश किया तो पाया कि रुपए चोरी नही हुए बल्कि अनिल ने ही अपने पास रख लिए और चोरी की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपी के सालीवाड़ा स्थित घर से 11 लाख 50 हजार रुपए बरामद कर अनिल को गिरफ्तार किया।

गुजरात का रहने वाला आरोपी 

आरोपी जवान मूलतः गुजरात का रहने वाला है और बीते चार सालों से गौर स्थित आईटीबीपी कैंप में पदस्थ है। ITBP अधिकारियों ने भी पुलिस की पूछताछ के दौरान अनिल पर ही शक जताया था, पुलिस गिरफ्त में आए अनिल ने बताया कि उसके कुछ पर्सनल लोन चल रहें थे, इसके अलावा कुछ लोगों से उधार पैसे ले रखें थे, एक साथ इतने सारे रुपए देखकर उसने  प्लान बनाया कि क्यों ना चोरी की कहानी रच कर रुपए हड़प लिए जाए। कैंट थाना पुलिस ने अनिल कुमार के खिलाफ अमानत में खयानत कर शासकीय रुपए हड़पने के मामले में धारा 406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News