Katni News: विजयराघवगढ़ के संकट मोचन आश्रम में स्थापित होगी 51 फीट ऊंची भगवान परशुराम की मूर्ति, MP की होगी सबसे बड़ी प्रतिमा

Sanjucta Pandit
Published on -

Katni News : विजयराघवगढ के संकट मोचन आश्रम में भगवान परशुराम जन्मोत्सव को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान जन्मोत्सव समिति में विधानसभा के सभी क्षेत्रों से विप्र समाज बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए। बैठक में परशुराम जन्मोत्सव संपूर्ण विधिविधान व भव्यता से मानने पर सहमति बनी। वहीं, विधायक संजय पाठक ने संकट मोचन आश्रम परिसर में ताम्रकार परिवार द्वारा दान दी गई भूमि पर 51 फीट ऊंची भगवान परशुराम की प्रतिमा करने का प्रस्ताव रखा, जिसे उपस्थित समाज के लोगों ने सहर्ष स्वीकृति दी।

मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी प्रतिमा

बता दें कि विजयराघवगढ में स्थापित होने वाली 51 फिट की भगवान परशुराम की ये प्रतिमा मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी। प्रतिमा की स्थापना शुभ मुहूर्त में जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी सहित साधू संतों की उपस्थित में होगी। जिसकी स्थापना संकट मोचन आश्रम विद्यालय प्रांगण में ब्राह्मण समाज के सभी संगठनों के साथ मिलकर की जाएगी। इस कार्य में ब्राह्मण समाज के साथ समस्त समाज का भी सहयोग लिया जाएगा। इसके साथ ही, विद्यालय परिसर में संतों के लिए धर्मशाला एवं परिसर में एक बड़े पक्के सेड का भी निर्माण कराया जाएगा।

विधायक ने कही ये बातें

वहीं, विजयराघौगढ़ विधायक संजय पाठक ने कहा कि, भगवान परशुराम ने ब्राह्मण कुल में जन्म लेकर न केवल वेद शास्त्रों का ज्ञान प्राप्त किया बल्कि क्षत्रिय स्वभाव को धारण करते हुए शस्त्रों को भी धारण किया। सनातन जगत के आराध्य तथा समस्त शस्त्रों एवं शास्त्रों के ज्ञाता कहलाए। भगवान परशुराम जी ने सामाजिक न्याय तथा समानता की स्थापना के उद्देश्य तथा समाज के शोषित तथा पीड़ित वर्ग के अधिकारों की रक्षा के लिए शस्त्र उठाया।

कटनी से अभिषेक दुबे की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News