कटनी में 7 दिन का टोटल लॉकडाउन, 9 की शाम से बंद प्रभावी

कटनी, अभिषेक दुबे। कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर ने कटनी में 17 अप्रैल 7 दिन के टोटल लॉकडाउन (lockdown) का आदेश जारी कर दिया है। ये लॉकडाउन 9 अप्रैल को शाम 6 बजे से 17 अप्रैल तक सुबह 6 बजे तक प्रभारी रहेगा। इस दौरान अत्यावश्यक सेवाओं और दुकानों को छोड़कर सब बंद रहेगा।

ये भी देखिये – भोपाल : कोलार और शाहपुरा थाना क्षेत्र में 9 दिन का लॉकडाउन

दरअसल एक दिन पहले ही कटनी कलेक्टर ने 3 दिन के नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी किया था, लेकिन आज फिर बढ़ते मामलों को देखते हुए अब 17 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। इस दौरान केवल अति आवश्यक वस्तुएं ही लोगों को उपलब्ध हो पाएगी। साथ ही इसका पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा अस्थाई जेल भी बनाई गई है, जिसमें लॉकडाउन के उल्लंघन करने वालों को रखा जाएगा। वहीं कटनी कलेक्टर साफ निर्देश दे दिए हैं कि अगर इस लॉकडाउन में किसी वस्तु को लेकर कालाबाजारी होती है तो उसके ऊपर भी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन और अन्य विभाग के द्वारा तैयारियां की जा रही हैं कि लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना आए। वहीं अस्पतालों में भी पर्याप्त बेड की व्यवस्था की गई है। साथ ही इस लॉकडाउन में त्योहारों को देखते हुए यह भी निर्णय लिया गया है कि कोविड-19 के चलते किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं रहेगी।