कटनी में 7 दिन का टोटल लॉकडाउन, 9 की शाम से बंद प्रभावी

कटनी, अभिषेक दुबे। कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर ने कटनी में 17 अप्रैल 7 दिन के टोटल लॉकडाउन (lockdown) का आदेश जारी कर दिया है। ये लॉकडाउन 9 अप्रैल को शाम 6 बजे से 17 अप्रैल तक सुबह 6 बजे तक प्रभारी रहेगा। इस दौरान अत्यावश्यक सेवाओं और दुकानों को छोड़कर सब बंद रहेगा।

ये भी देखिये – भोपाल : कोलार और शाहपुरा थाना क्षेत्र में 9 दिन का लॉकडाउन

दरअसल एक दिन पहले ही कटनी कलेक्टर ने 3 दिन के नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी किया था, लेकिन आज फिर बढ़ते मामलों को देखते हुए अब 17 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। इस दौरान केवल अति आवश्यक वस्तुएं ही लोगों को उपलब्ध हो पाएगी। साथ ही इसका पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा अस्थाई जेल भी बनाई गई है, जिसमें लॉकडाउन के उल्लंघन करने वालों को रखा जाएगा। वहीं कटनी कलेक्टर साफ निर्देश दे दिए हैं कि अगर इस लॉकडाउन में किसी वस्तु को लेकर कालाबाजारी होती है तो उसके ऊपर भी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।