विजयराघवगढ़ सिविल अस्पताल का प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा किया निरिक्षण, ऑक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

कटनी, अभिषेक दुबे। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के वित्त और जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा (Jagdish Devda) दो दिवसीय प्रवास पर कटनी (Katni) पहुंचे। जहां उन्होंने वैक्सीनेशन महा अभियान 2 (MP Vaccination Mahaa bhiyan 2) के तहत नर्सिंग स्टाफ का अभिवादन कर मोबाइल टीकाकरण रखो झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं विजयराघवगढ़ सिविल अस्पताल (Vijayraghavgarh Civil Hospital) में निर्माणाधीन 200 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया।

यह भी पढ़ें…Sagar News : नहाते समय गड्डे में डूबे 2 मासूम, मौत !

निरिक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार हर व्यक्ति की चिंता कर रही है। कोरोना कॉल में मुख्यमंत्री दिनरात काम कर रहे हैं ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। सिविल अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का काम पूर्णता की ओर है और जल्द ही यहां भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता रहेगी। साथ ही प्रभारी मंत्री ने क्षेत्रीय विधायक संजय सतेन्द्र पाठक के स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार को लेकर किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि विधायक शासन स्तर से विजयराघवगढ़ की जनता के लिए बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का प्रयास तो कर रहे हैं, अपनी ओर से भी पाठक ने स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराईं हैं, जो सराहनीय हैं।

इससे पहले प्रभारी मंत्री देवड़ा ने विधायक पाठक के साथ सिविल अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सिविल अस्पताल का भी निरीक्षण किया और सुविधाएं देखीं। साथ ही वैक्सीनेशन महा अभियान के तहत अस्पताल परिसर में स्थापित टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर लोगों से संवाद किया और लोगों से वैक्सीन के दोनों डोज अनिवार्य रूप से लगवाने की अपील की। इस दौरान जनपद अध्यक्ष गंगाराम चौधरी, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

संयुक्त तहसील भवन को देखकर हुए प्रसन्न
प्रभारी मंत्री देवड़ा ने विधायक पाठक के साथ विजयराघवगढ़ में नवनिर्मित संयुक्त तहसील भवन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने एक ही स्थान पर सभी व्यवस्थाओं को देखकर प्रसन्नता जाहिर की। प्रभारी मंत्री ने कहा कि एक ही स्थान पर सभी काम होने से लोगों की परेशानी कम होगी। उन्होंने कहा कि यह बेहतर प्रयास है और इसका लाभ लोगों को मिलेगा। संयुक्त तहसील भवन को लेकर भी प्रभारी मंत्री ने क्षेत्रीय विधायक पाठक के प्रयास की सराहना की।  प्रभारी मंत्री देवड़ा और विधायक पाठक के विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र आगमन पर लोगों ने जगह-जगह उनका स्वागत किया। विधानसभा क्षेत्र के भैंसवाही, हरदुआ, देवराकलां, जिजनौड़ी मोड़ पर उपस्थितजनों ने प्रभारी मंत्री व विधायक का पुष्पहारों से स्वागत व सम्मान किया। विजयराघवगढ़ पहुंचने पर भी स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें…CG : CM का बड़ा बयान, कहा- “जब दिल्ली से आदेश होगा, मुख्यमंत्री पद छोड़ दूंगा”