चलती ट्रेन में महिला के साथ दुष्कर्म, सतना जीआरपी ने रीवा स्टेशन से आरोपी को किया गिरफ्तार

katni

Katni News: कटनी जीआरपी क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे स्टेशन पकरिया से स्पेशल ट्रेन में सवार महिला के साथ चलती ट्रेन में रेप का मामला सामने आया है। जहां चलती ट्रेन में पीड़ित महिला के साथ दुषकर्म करने वाले आरोपी को सतना जीआरपी ने जद्दोजहद के बाद रीवा स्टेशन से पकड़ा है।

महिला ने सुनाई आपबीती

पीड़ित महिला ने बताया कि वह उचेहरा की रहने वाली है। जो कि ट्रेन में चना, मूंगफली को बेचकर गुजर बसर कर रही है। उसने बताया कि कटनी अपने रिश्तेदार के घर आई हुई थी और रविवार की दोपहर के बाद महिला कटनी रेलवे स्टेशन से सतना के लिए मेमो ट्रेन से सतना जा रही थी। मेमो ट्रेन रेलवे स्टेशन पकरिया पहुंचने पर लगभग दो घण्टे खड़ी होने के कारण पीड़ित महिला ने स्टेशन पर खड़ी एक स्पेशल ट्रेन में सवार हो गई। ट्रेन खाली होने का फायदा उठाते हुए ट्रेन में मौजूद आरोपी ने चलती ट्रेन में पीड़ित महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। महिला ने बताया कि जैसे ही वह एक स्पेशल ट्रेन की एसी बोगी में चढ़ी, पीछे पीछे कमलेश कुशवाहा नाम का वेंडर भी ट्रेन में चढ़ गया। ट्रेन की बोगी खाली थी. मौके का फायदा उठाते हुए जैसे ही ट्रेन चली आरोपी कमलेश ने बोगी का गेट लॉक किया और दुष्कर्म की कोशिश करने लगा। महिला के शोरगुल व विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की। जिसके बाद उसने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।