सियासत में उलझी खंडवा के प्रेमी जोड़े की शादी, भाजपा विधायक ने एसपी से की यह मांग

Avatar
Published on -

खंडवा। सुशील विधानि।

प्यार, मोहब्बत, इश्क और सियासत। यह शब्द अलग अलग सुनने में अच्छे लगते हैं लेकिन जब इनमें सियासत मिल जाए तो फिर तमाशा बनने की संभवना बढ़ जाती है। भाजपा विधायक की बेटी साक्षी का घर से भागकर शादी करने का मामला सबके सामने है। अब इसी तरह का एक और मामला प्रदेश के खंडवा में सामने आया है। जहां प्रेमी युगल ने शादी करली है। लेकिन उनकी शादी अब सियासत का अखाड़ा बनई गई है. लड़कि के घर वालोंं ने लड़के पर गंभीर आरोप लगाए हैं साथ ही लड़की के नाबालिग होने का दावा किया है। लड़की कांग्रेस पार्टी से जुड़ा बताया जा रहा है। इस मामले की भनक लगते ही भाजपा विधायक ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर लड़के को अपराधी बता उसपर कार्यवाही कर लड़की को वापस भेजने के बात कही तो वहीं प्रेमी युगल कांग्रेस नेता की शरण में पहुंच कर अपनी शादी को बचाने की गुहार करने लगे।

दरअसल, खंडवा के कालमुखी ग्राम के रहने वाले सुनील तंवर और प्रीति तंवर ने घर से भाग कर अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी कर ली। बस फिर क्या था लोग इस प्रेमी युगल की जान के दुश्मन बन गए। सुनील और प्रीति का गुनाह सिर्फ इतना हैं की सुनील कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता हैं और प्रति की माँ भाजपा की समर्थक हैं। बस इसी बात को लेकर कांग्रेस और भाजपा भी आमने सामने आ गई। भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा लड़की की माँ के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए और सुनील पर आदतन अपराधी होने का आरोप लगाते हुए कहा आदतन गुंडा सुनील एक नाबालिग लड़की को भगा कर ले गया। तीन बार पुलिस से मिलकर कार्यवाही की मांग की हैं लेकिन अभी तक कार्यवाही नहीं हुई । विधायक का कहना है की लड़की की मेडिकल जाँच की जाए ताकि उसके नाबालिग होने की बात सही साबित हो सकें क्यों की जब प्रीति की बड़ी बहन की उम्र 18 वर्ष है तो फिर प्रीति कैसे बालिग हो गई।

लड़के ने लगाई कांग्रेस नेता से गुहार

प्रेमीयुगल कांग्रेस नेता की शरण में पहुंच कर अपने विवाह को बचाने की गुहार करने लगा। प्रीति ने दस्तावेज दिखते हुए कहा की वे बालिग हैं और अपने पति के साथ ही रहना चाहती हैं लेकिन भाजपा विधायक राजनीति के चक्कर में हमें परेशान कर रहे हैं क्यों की मेरे पति कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। इसलिए हमारे घर बार बार पुलिस भेज कर दबाव बनाया जा रहा हैं। वहीं, सुनील ने भी कहा की उसे कांग्रेसी होने की वजह से टारगेट किया जा रहा है। लेकिन लड़की की माँ प्रीति पर नाबालिग होने का झूठा आरोप लगा कर हमें जान से मारने की धमकी दे रही है। इस कार्य में भाजपा विधायक भी उनका साथ दे रहे हैं।

लड़की का होगा मेडिकल

कांग्रेस नेता कुंदन मालवीया ने भाजपा विधायक पर परिवारक रिश्ते को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक को किसी के निजी जीवन में दखल देने के बजाए क्षेत्र के विकास पर ध्यान देना चाहिए। खंडवा की सड़कें खराब, पानी की समस्या हैं, रोजगार नहीं हैं. लेकिन विधायक को इन समस्याओं से कोई लेना देना नहीं हैं वे एक प्रेमी युगल के जीवन में कांटा बने हुए हैं। मालवीया ने कहा कि सुनील कांग्रेस का कार्यकर्ता हैं इसलिए राजनितिक बदला लेने के लिए सुनील और प्रीति को परेशान किया जा रहा हैं जबकि दोनों के बयान एसडीएम के यहाँ दर्ज हो गए हैं। उन्होंने कहा की फिर भी अगर कहीं शंका लगती हैं तो लड़की की मेडिकल जाँच करा ले वह बालिग हैं की नहीं साफ हो जायेगा। इधर खंडवा पुलिस अधीक्षक शिव दयाल सिंह का कहना हैं कि मामला सामने आया हैं लड़की की माँ ने अपनी बेटी को नाबालिग होना बताया हैं जिसपर मेडिकल करवा कर उसकी उम्र निर्धारित की जायगी।


About Author
Avatar

Mp Breaking News

Other Latest News