खंडवा, सुशील विधानी। खण्डवा जिले में महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है जिसके तहत आज पुलिस कंट्रोल रूम में महिला पुलिस थानों की शुरुआत की गई। कोतवाली थाना में महिला सेल का उद्घाटन करने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कहा कि किसी भी महिला को यदि कोई परेशानी या पुलिस सहायता की आवश्यकता हो तो तुरंत पुलिस सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। महिलाओं को यहां पर उनके अधिकारों और कानून के बारे बताया जाएगा। महिला उत्पीडऩ की बढ़ती घटनाओं और पीड़ित महिलाओं की बेहतर सुनवाई के लिए जिले में महिला डेस्क की शुरुआत हो चुकी है। महिलाओं से सम्बंधित अपराध की विवेचना से लेकर अन्य कार्रवाई महिला डेस्क से ही पूरी की जाएगी।

बता दें, महिला डेस्क की शुरुआत करने का उद्देश्य पीड़ित महिलाओं को सुविधाजनक तरीके से अपनी परेशानी और अपराध के बारे में पुलिस को बता सकती हैं। महिला डेस्क से केवल महिला सम्बंधित अपराध की विवेचना होगी, इसके चलते महिलाओं से जुड़े अपराध में पीडि़ता को समय पर न्याय मिलेगा।

इस अवसर पर  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री परिहार, नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठर,  निरीक्षक बीएल मंडलोई समेत थाना प्रभारी कोतवाली सेवा मौजूद रहे  जिसमें महिलाओं को पुलिस सेवा, सहयोग व सुरक्षा की झलक दिखाई दी। वहीं महिला सेल के शुभारम्भ समारोह के दौरान विभाग की ओर से यह आश्वासन दिया गया कि शिकायत करने आने वाली महिलाओं व अन्य लोगों को पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा निश्चित रूप से समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।