गुरु पूर्णिमा से पहले दादा भक्तों का खंडवा आगमन, प्रशासन ने 21 जुलाई से की सीमाएं सील

खंडवा, सुशील विधानी। गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व से पहले खंडवा में दादाजी भक्त दूर-दूर से आना शुरू हो गए हैं। जत्थे के रूप में भज लो दादाजी का नाम भज लो हरि हरि का नाम के जयकारों के साथ नंगे पर महाराष्ट्र से बड़ी ताताद में भक्त पहुंचे। लेकिन 21 जुलाई से कलेक्टर द्वारा बाहर के लोगों को शहर में आगमन पर प्रतिबंध लगाया गया है तथा सभी सीमाएं सील की गई है।

कोविड-19 के चलते पिछले वर्ष भी गुरु पूर्णिमा सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से ही और शासन की गाइडलाइन के अनुसार मनाई गई थी। इस वर्ष 24 जुलाई को गुरु पूर्णिमा का पावन पर्व मनाया जाना है इसको लेकर जिला प्रशासन और दादा दरबार और ट्रस्ट द्वारा व्यापक तैयारी की जा चुकी है। मंदिर प्रशासन द्वारा भक्तों के लिए दादा दरबार में उनके निशान रखने की व्यवस्था, साथ ही भक्तों के लिए प्रसादी का भी विशेष प्रबंध किया जा रहा है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी विभिन्न क्षेत्रों से दरबार पहुंच रहे हैं दर्शन करने के लिए। परंतु खंडवा ट्रस्ट व क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कलेक्टर द्वारा 21 तारीख से बाहर के लोगों को शहर में आगमन पर प्रतिबंध व सभी सीमाएं सील की गई है और गुरु पूर्णिमा पर्व 22 ,23,24 को ही मनाया जा रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।