Khandwa : “नहर नहीं तो वोट नहीं” किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर जताया आक्रोश

खंडवा, सुशील विधाणी। खंडवा (Khandwa) में किसान संघर्ष समिति (Kisan Sangharsh Samiti) ने झिरन्या उद्वहन सिंचाई परियोजना की प्रशासकीय स्वीकृति नहीं मिलने तक आंदोलन की चेतावनी दी है। इसके अंतर्गत परियोजना के प्रस्तावित गांव में राजनीतिक दलों के नेताओं का प्रवेश प्रतिबंधित के साथ आक्रोशित किसानों ने खंडवा लोकसभा उपचुनाव (Khandwa Lok Sabha by-election) का बहिष्कार करने का निर्णय भी लिया है। साथ ही क्षेत्र के किसानों ने नारा भी दिया है ‘नहर नहीं तो वोट नहीं’ और इसी नारे की गूंज के साथ विरोध प्रदर्शन कर ट्रैक्टर रैली निकाली गई।

यह भी पढ़ें…Singrauli: विवादों में रहने वाले खुटार चौकी प्रभारी के क्षेत्र में खुलेआम हो रहा अवैध रेत परिवहन, अधिकारी मौन

दुलार फाटा से लेकर लगभग सैकड़ों किसान इस रैली में सम्मिलित हुए। जिसके चलते सुरक्षा के दृष्टिकोण से भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। किसानों ने ट्रैक्टरों पर बैठकर शक्ति प्रदर्शन किया। स्टेडियम ग्राउंड पर समस्त किसान पहुंचे जहां जमकर नारेबाजी हुई। वहीं किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन देने के लिए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। जहां चारों ओर से बैरिकेट्स लगाए गए थे। और उन सभी को तोड़ते हुए कलेक्टर कार्यालय परिसर में हजारों की संख्या में किसान बाहर बैठ गए और कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा हमारी मांगे माने नहीं तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन होगा। सभा को पंकज सिंह पुरनी ने भी संबोधित किया।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur