कल्याणी कर्मशक्ति कार्यक्रम में पंहुची महिला आयोग कि अध्यक्ष शोभा ओझआ, कहा बच्चियों को करें शिक्षित

खण्डवा(Kandwa) में आयोजित कल्याणी कर्मशक्ति कार्यक्रम में महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा  रही उपस्थित। कार्यकम में शहर की वुमन्स पावर ग्रुप (Women's Power Group) की 1500 महिला सदस्य को किया सम्बोधित।

खंडवा, सुशील विधाणी। बेटी भी बेटो सामान नाम रोशन करेंगी, बेटी को खुलकर जीने दो बेटी को शिक्षित करो बेटी को डराना नहीं बल्कि आगे बढ़ाएं। यह बात मध्यप्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष (President) शोभा ओझा  खंडवा में एक कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि 95% रेप(Rape) की घटनाओं में परिवार और नजदीक के लोग ही सामने आते हैं कई जगह तो पिता तक का नाम आया है। बेटी नहीं अब तो बेटों के साथ भी गलत हो रहा है। कुछ घटनाओं को घर में ही छुपा लेते हैं माता-पिता, दादा-दादी, चाचा-चाची।

ये भी पढे़- MP Politics: भाजपा के दो नेताओं के बीच हुई नोक-झोंक का वीडियो शेयर कर कांग्रेस ने उड़ाया मजाक

उन्होंने आगे कहा कि अपने बच्चों को गलत सही की जानकारी दें क्या गलत है क्या सही है। गुड टच और बैड टच के बारे में बताएं बच्चे मां दादा-दादी को बताते हैं लेकिन कुछ घटनाएं घर में ही दबकर सीमित हो जाती है। किसी भी घटना को दबाएं न और बच्चों से समय-समय पर उन से चर्चा करते रहे। महिलाओं को सामाजिक आर्थिक रूप से आगे बढ़ाना होगा जो महिलाएं दुखी हैं उनका साथ देना होगा। उनके साथ यदि गलत होता है तो आपको आगे आकर खड़ा होना होगा।

ये भी पढे़- बच्चों की लव स्टोरी ने ली 10 साल के बालक की जान, 15 साल के किशोर को बनाया हत्यारा

कार्यकम में शहर की वुमन्स पावर ग्रुप(Women’s Power Group) की 1500 महिला सदस्य को महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने सम्बोधित किया गया । साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने कल्याणी महिला शक्ति का सम्मान भी किया गया वुमन्स पावर ग्रुप कि प्रियंका मालवीय ने बताया कि ऐसे आयोजन महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हैं महिलाएं किसी भी मुसीबत में हैं हम सभी मिलजुल कर आपका सहयोग करेंगे और हमेशा महिलाओं को सहयोग के लिए काम करते रहेंगे ।