खरगोन, बाबूलाल सारंग। खरगोन (Khargone) में शुक्रवार को बड़वाह (Barwaha) नपा के सारे कर्मचारी उस समय भौचक्के रह गए, जब दोपहर में अचानक पूर्व सीएमओ (former CMO) रहे राधेश्याम मण्डलोई ने कार्यलय में प्रवेश किया। इतना ही नहीं अपने कक्ष में जाकर पुनः पदभार ग्रहण भी कर लिया।

यह भी पढ़ें…कार और बाइक की जोरदार भिड़ंत, हवा में उछले बाइक सवार पति-पत्नी, सीसीटीवी में कैद हुआ हादसा

उनके पुनः पदभार ग्रहण की खबर जब नगर में फैली तो मीडियाकर्मी नगर पालिका पंहुचे। यंहा सीएमओ मण्डलोई ने मीडियाकर्मियों को बताया कि राज्य शासन ने उनका तबादला 18 मार्च 2021 को रतलाम नगर निगम (Ratlam Municipal Corporation) में उपायुक्त के पद पर किया था। किंतु उन्होंने रतलाम में ज्वाइन न करते हुए तबादला आदेश के विरुद्ध एक याचिका उच्च न्यायालय में लगाई थी। जिस पर उच्च न्यायालय (high Court) ने राज्य शासन (state government) के उस तबादला आदेश को निरस्त कर दिया। और पदस्थापना को यथावत रखने का आदेश दिया गया है। इसी के परिपालन में मण्डलोई ने शुक्रवार दोपहर में पुनः पदभार ग्रहण कर लिया है। इधर सीएमओ मण्डलोई का कहना है की वर्तमान में जो प्रभारी सीएमओ प्रेम वासुरे है। उन्हें पुनः उनके मूल पद पर उनकी पदस्थापना करने के आदेश है।

वासुरे को नहीं कोई जानकारी
इस संबंध में जब हाल के प्रभारी सीएमओ प्रेम वासुरे से बात की गई तो उन्होने बताया कि उन्हें अभी कोई लिखित आदेष प्राप्त नही हुआ है। आगे की कार्यवाही वह वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देष पर ही करेंगे।

नपा में रहेंगे दो-दो सीएमओ
अब चूंकि सीएमओ मण्डलोई ने पदभार ग्रहण कर लिया है व पूर्व सीएमओ वासुरे को अभी कोई आदेश नही मिला है। तो क्या अब दोनों ही अधिकारी नपा में बैठकर कार्य करेंगे ? यह अभी संशय की स्थिति निर्मित कर रहा है। इस मामले में कलेक्टर को संज्ञान लेकर मामले को सुलझाने का प्रयास करना जरूरी हो गया है।

तबादले के वक्त हुईं थी खूब चर्चा
बतादें कि सीएमओ राधेश्याम मण्डलोई ने नए वर्ष में बड़वाह नपा को स्वच्छता अभियान में सर्वोच्च सम्मान दिलाने के लिए नगर में सफाई अभियान को लेकर विशेष रूप से प्रयास किये थे। जिसकी नगर में उस समय प्रशंशा भी हुई थी। किन्तु उनके प्रयास रंग लाते उसके पहले ही उनका तबादला हो गया था। मण्डलोई के तबादले के बाद अनेक नेता खुश थे तो कुछ नाराजी भी व्यक्त कर रहे थे।

यह भी पढ़ें…MP News: सीएम शिवराज ने इस जिले को दी बड़ी सौगात, आम जनता को मिलेगी राहत