Kuno Cheetahs: आशा ने कूनो के बाहर की चहलकदमी, ओवान ने किया चिंकारा का शिकार, वन विभाग ने बढ़ाई सुरक्षा

Kuno Cheetahs

Kuno Cheetahs News: कूनो नेशनल पार्क में लाए गए नर और मादा चीतों से जुड़ी कोई ना कोई जानकारी लगातार सामने आती रहती है। ताजा जानकारी के मुताबिक नर चीता ओवान के बाद अब मादा चीता आशा भी शिकार के लिए नेशनल पार्क से बाहर निकल चुकी है। उसे वीरपुर-विजयपुर इलाके में ट्रेस किया गया है और दो-तीन दिन में उसे कई बार बफर जोन वाले जंगल और आसपास के खेतों में स्पॉट किया गया है।

Kuno Cheetahs की बढ़ाई गई सुरक्षा

आशा अधिकतर वक्त नदी के आसपास गुजार रही है और वन अमला ओवान और मादा चीता पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं। इनकी चहलकदमी को बढ़ता देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम भी बढ़ा दिए गए हैं और शिकारियों से इनकी रक्षा करने के लिए ट्रेंड डॉग की तैनाती कर दी गई है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।