चुनाव से पहले पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, जब्त की 1.5 लाख की नकदी, जांच में जुटा प्रशासन

Shashank Baranwal
Published on -
Mandla News
Mandla News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कारण पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गई है। पुलिस द्वारा प्रदेशभर में अवैध कार्रवाई के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत पुलिस रोजाना अवैध शराब अवैध नोट, अवैध गतिविधि के संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है। इसी सिलसिले में प्रदेश के मंडला जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान मंगलवार को एक कार से 1 लाख 50 हजार रूपए की नकदी के जब्त की है।

मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

पुलिस ने जानकारी दी कि जिले में विधानसभा को लेकर कई जगहों पर चेकिंग की जा रही है। जहां मंगलवार को चेकिंग के दौरान सतना से मंडला की तरफ जा रही एक कार को रोका गया। कार की तलाशी लेने पर कार से 1 लाख 50 हजार रूपये बरामद हुए। कार ड्राइवर सिरीश पाण्डेय से इतनी नकदी को लेकर पूछताछ की गई तो वह रूपयों के बारें में ठीक से नहीं बता पाया। वहीं पुलिस ने इन रूपयों को जब्त कर लिया है। आपको बता दें पुलिस द्वारा इस मामले की पूरी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को देकर मामले की तफ्तीश में जुट गई है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।