Mandsaur News : किसान परिवार की बेटी संजीवनी बनी सब लेफ्टिनेंट आईटी ऑफिसर

Mandsaur News : मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के छोटे से मजेसरा के किसान की बेटी संजीवनीसिंह सिसौदिया (24) का चयन इंडियन नेवी में सब लेफ्टिनेंट आईटी ऑफिसर पद पर हुआ है। संजीवनी ने नेवी के लिए 2 स्टेप की एग्जाम क्लियर की। वह इंटरव्यू भी क्लियर कर चुकीं हैं।

मंदसौर से की पढ़ाई

बता दें कि अगले 10 दिन में मेडिकल प्रक्रिया होना है। संजीवनी ने मंदसौर में रहकर पढ़ाई और बगैर कोचिंग के नैवी की तैयारियां की। वे सफलता का श्रेय माता-पिता को देती हैं। संजीवनी के पिता महेंद्रसिंह सिसौदिया प्रगतिशील किसान एवं आरटीओ एजेंट हैं, जबकि मां अनितासिंह गृहिणी हैं। संजीवनी ने 12वीं मैथ्स से उत्तीर्ण की इसके बाद मंदसौर के निजी कॉलेज से बीटेक करने के बाद वे नेवी को लक्ष्य बनाकर तैयारियों में जुटी थीं। किसी बड़े शहर ना जाकर मंदसौर से पढ़ाई की तैयारी की और परीक्षा दी। कुछ समय पहले उन्हें नैवी में 74 रिक्त पोस्ट की जानकारी मिली थी, इसके बाद आवेदन व अन्य प्रक्रिया हुई। संजीवनी बताती हैं मेरे अलावा देहरादून व दिल्ली निवासी 2 अन्य सहेलियों का नेवी में सिलेक्शन हुआ है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”