Morena News: दो तेंदुओं की मौत के बाद भी नहीं जागा वन विभाग, उठ रहे सवाल 

मुरैना, संजय दीक्षित।  मुरैना जिले के सरायछोला थाना क्षेत्र के ग्राम गडोरा के झरना सरकार मन्दिर के पास बीती रात करीब 2 साल के तेंदुए (Leopard) की अचानक मौत हो गयी। इससे पहले भी सबलगढ़ के जवाहरगढ़ गांव के खेतोंं से एक मादा तेंदुए का शव मिल चुका है जिसकी जानकारी पर फॉरेस्ट विभाग ने तेंदुए (Leopard) को जप्त कर उसका पीएम कराया था और उसकी रिपोर्ट भेजी गयी। मृत तेंदुए (Leopard) की बिसरा रिपोर्ट में ब्रेन हैमरेज से मौत होना बतायी गयी थी।

बीती रात ग्राम गडोरा पुरा के झरना मन्दिर के पास एक दो साल के तेंदुए (Leopard) की मौत हो गयी। मृत तेंदुए (Leopard) की मौत के बाद ग्रामीण डर गए। उन्होंने मृत तेंदुए (Leopard) की सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर तेंदुए (Leopard) के शव को रातभर वन डिपो में रखा और सुबह पशु चिकित्सक और अन्य डॉक्टरों की टीम ने मृत तेंदुए (Leopard) का पोस्टमार्टम किया। तेंदुए (Leopard) की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....