MP News: कांग्रेस ने उठाई जातिगत जनगणना की मांग, 14 मई को होगा CM निवास का घेराव

Morena News

MP News : मध्य प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियों का दौर देखा जा रहा है। सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे को घेरने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में जब आज सामाजिक कार्य के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग कार्यकारिणी अध्यक्ष दामोदर सिंह यादव मुरैना पहुंचे तो उन्होंने सरकार के सामने एक नई मांग रख दी है। वो यहां पर जातिगत जनगणना पर बात करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में अलग-अलग दलों के पिछड़ा वर्ग के नेताओं ने केंद्र सरकार से मांग की है कि जनगणना जाति के अनुसार की जानी चाहिए।

प्रस्ताव का किया समर्थन

यादव ने कहा कि सामाजिक संगठनों की भावनाओं को देखते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है और यह मांग की है कि जातिगत जनगणना किए जाने के साथ ही जाति के अनुपात से आरक्षण दिया जाना चाहिए। उन्होंने राहुल गांधी के बारे में बात करते हुए कहा कि आरक्षण में 50% केप को हटा दिया जाना चाहिए और मैं उनके इस प्रस्ताव का समर्थन करता हूं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।