Covid-19 को लेकर प्रशासन सख्त, चलाया जाएगा रोको-टोको अभियान

मुरैना जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Covid-19) को देखते हुए कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने अधिकारियों को अपने क्षेत्र में रोको-टोको अभियान चलाने के सख्त निर्देश दिए हैं।

मुरैना, संजय दीक्षित। जिले में लगातार कोरोना (Covid-19) संख्या में इजाफा हो रहा है। जिसको देखते हुए कलेक्टर बी. कार्तिकेयन (Collector B. Karthikeyan) ने अधिकारियों को अपने क्षेत्र में रोको-टोको अभियान चलाने के सख्त निर्देश दिए हैं। यह अभियान प्रतिदिन शाम 5 से 7 बजे तक शहर के मुख्य बाजारों में चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-कोरोना के कहर के बीच Vaccination जारी, जनता ने भी दिखाई दिलचस्पी

कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने कहा कि शादी या अंत्येष्टी के लिए अनुमति संबंधित एसडीएम या तहसीलदार से लेनी होगी। जिले में शादियों में किसी भी प्रकार का डीजे, बैण्ड बाजे नहीं बजेंगे। कन्या पक्ष के दरवाजे पर बारात सादा रूप में पहुंचेगी और शादी कार्यक्रम संपन्न कराएगी इसके अलावा कथा, भागवत, जन्मदिन, तेरवी, दंगल एवं अन्य कोई बड़े कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। सभी अधिकारी रोको-टोको अभियान के तहत मुख्य चौराहों पर खड़े होकर बिना मास्क वालों पर चालानी कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा खुली जेल में 6 घण्टे के लिए रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें:-Covid-19 : सड़क पर उतरे मंत्री, लोगों से की कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

कलेक्टर ने कहा कि अगर दुकानदार मास्क नहीं लगाता है या उसकी दुकान के सामने गोले नहीं लगे है तो तत्काल उसकी दुकान 24 घंटे के लिए बंद कर दी जाए। दूसरे राउंड पर दुकानदार मास्क नहीं लगाते मिला तो उसकी दुकान 4 दिन के लिए बन्द कर दी जाएगी। तीसरे राउंड में दुकानदार की दुकान एक सप्ताह के लिए बंद की जाएगी। रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड पर चैकिंग पॉइंट सख्ती से लगाए जाए। जिले में होटल, रेस्टोरेंज, ढाबा पर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी। नियमों का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत संबंधित दुकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।