महंगाई के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, पीएम का पुतला दहन, आंदोलन की चेतावनी

महंगाई को लेकर जिलाध्यक्ष मानवेन्द्र सिकरवार ने अपने साथियों के साथ प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और पूरे बाजार में घूमे। इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

मुरैना, संजय दीक्षित। मप्र (MP) में बढ़ती महंगाई को लेकर आज कांग्रेस सेवा दल यंग ब्रिगेड (Congress Seva Dal Young Brigade) ने प्रधानमंत्री (Prime minister) का पुतला दहन किया। कोरोना (corona) काल के समय में करीब 3 महीने से गरीब जनता अपना रोजगार एवं व्यापार गवां चुके है। इसके बावजूद केंद्र और राज्य सरकार द्वारा डीज़ल, पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतें बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी हुई हैं। महंगाई को लेकर जिलाध्यक्ष मानवेन्द्र सिकरवार ने अपने साथियों के साथ प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और पूरे बाजार में घूमे। इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें… कोरोना का Rare Case, 10 महीने तक लगातार पॉजिटिव रहा 72 वर्षीय शख्स

शहर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि महंगाई चरम सीमा पर है। रसोई गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों में लगातार वृद्वि हो रही हैं। कोरोना काल मे एक तरफ आमजनता मंहगाई की मार झेल रही है। तो वहीं व्यापारी वर्ग भी जनता से मुनाफ़ाकोरी करने में लगी हुई हैं। सरकार की गलत नीतियों के चलते भारतीय रुपए में डॉलर के मुकाबले जो गिरावट हुई हैं। उसके चलते तेल का आयात और देशों की तुलना में महँगा हुआ है। लेकिन सरकार अपनी विफलता को छुपाने के लिए जनता को लूटने में लगी हुई हैं। आज खाद्य सामग्री से लेकर शिक्षा, स्वास्थ काफी महँगा हो गया हैं। जिससे आमजनता का जीना मुश्किल हो रहा हैं। इस मंहगाई ने आमजनता की कमर तोड़ कर रख दी हैं। सरकार ने कोरोना में मौत के आंकड़े छुपाए हैं। इस कारण आज प्रधानमंत्री के पुतले को पूरे बाजार में निकालकर कलेक्ट्रेट पर आग के हवाले कर दिया। इस मौके पर मप्र किसान कॉंग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर,राजेन्द्र यादव,जिलाध्यक्ष शहर कॉंग्रेस कमेटी दीपक शर्मा,सौरभ सोलंकी,सुभाष सिकरवार ,जितेंद्र डंगस,सहित कई कोंग्रेसी जन उपस्थित थे।