Morena News : एक बीघा जमीन जोतने को लेकर खूनी खेल, एक भाई ने दूसरे भाई के बेटे, पत्नी और बेटी पर चलाई गोली, तीनों गंभीर रूप से घायल

दोनों भाई उस एक बीघा जमीन के लिए लड़ते आ रहे थे। जबकि दोनों के परिवारों में बोलचाल बंद थी तथा दोनों के परिवार के लोगों का एक दूसरे के यहां आना-जाना तक नहीं था।

mata baisya

Morena News : मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ एक बीघा जमीन के विवाद में दो सगे भाइयों ने आपस में फायरिंग कर दी है। जिसमें एक भाई के बेटे, पत्नी और उसकी बेटी पर गोली चला दी। जिसमें तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। वहां से उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया।

क्या है पूरा मामला

घटना बुधवार दोपहर करीब 3 बजे की है। जिले के माता बसैया क्षेत्र के चंदू पुरा गांव में गिर्राज तथा रुस्तम दोनों सगे भाई रह रहे हैं। दोनों भाइयों की जमीन का पहले ही बंटवारा हो चुका है। बावजूद एक बीघा जमीन पर दोनों का विवाद चल आ रहा है। एक बीघा जमीन गिर्राज लंबे समय से जोतता चला आ रहा है। 5 दिन पहले दूसरे भाई रुस्तम ने उस जमीन को जबरन जोत लिया। उसके बाद बुधवार को गिर्राज उसी जमीन पर गया। उसने इस जमीन को दोबारा जोत दिया। इससे दूसरा भाई रुस्तम नाराज हो गया। उसने भाई की पत्नी शरबती, बेटे जितेंद्र और लड़की पूजा पर बंदूक से फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें यह तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। वहां से उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया।

पुलिस ने आरोपी पक्ष के रुस्तम, उसकी लड़की उदयवीर व निर्भय सहित दो अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तीनों घायल सुरक्षित है तथा खतरे से बाहर है। दोनों के मुरैना शहर में अलग-अलग मकान बने हैं तथा गांव में भी अलग-अलग मकान है। इसके बावजूद दोनों भाइयों के बीच एक बीघा जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। दोनों भाई उस एक बीघा जमीन के लिए लड़ते आ रहे थे। जबकि दोनों के परिवारों में बोलचाल बंद थी तथा दोनों के परिवार के लोगों का एक दूसरे के यहां आना-जाना तक नहीं था।

मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News